लाइव टीवी

Airtel ग्राहक ध्यान दें! अपडेट करा लें अपना SIM, नहीं तो बंद हो जाएगा इंटरनेट

News18Hindi
Updated: November 17, 2019, 8:37 AM IST
Airtel ग्राहक ध्यान दें! अपडेट करा लें अपना SIM, नहीं तो बंद हो जाएगा इंटरनेट
Airtel

3G बंद होने की वजह से Airtel यूज़र्स को अपने सिम कार्ड को 4G सिम में अपग्रेड कराना होगा, जिसके बाद ही वह हाई स्पीड इंटरनेट और बेहतर वॉयस कॉलिंग का एक्सपीरिएंस ले सकेंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 17, 2019, 8:37 AM IST
  • Share this:
दूरसंचार कंपनी भारती एयरटेल (telecom company bharti airtel) ने  कोलकाता (Kolkata) और बाकी टेलिकॉम सर्किल्स (telecom circle) के बाद हाल ही में केरल (kerala) में भी 3G सर्विस बंद कर दी है. इससे पहले कंपनी ने हरियाणा (haryana) में अपना 3G नेटवर्क बंद किया था. कंपनी ने बताया कि यहां 4G नेटवर्क को बेहतर करने का काम किया जा रहा है.

इससे यूज़र्स को कोई नुकसान नहीं होगा, बल्कि ग्राहकों को वर्ल्ड क्लास हाई स्पीड (world class high speed) नेटवर्क प्रदान कराया जा सकेगा. कंपनी का इरादा धीरे-धीरे देशभर में 3G नेटवर्क को बंद करने का है, जिसके तहत यह कदम उठाया गया है.

(ये भी पढ़ें-बदल गया WhatsApp का डिजाइन, Photos में देखें ऐप का नया लुक)

कंपनी ने 3G स्पेक्ट्रम को रिफॉर्म करके 4G नेटवर्क में बदलने का निर्णय लिया है. साथ ही साथ कंपनी अब सभी टेलिकॉम सर्किल में यूजर्स को 4G VoLTE सेवा मुहैया कराने की कोशिश कर रही है.



(ये भी पढ़ें- BSNL का धमाकेदार प्लान, 97 रुपये के रिचार्ज पर हर दिन 2GB डेटा के साथ पाएं फ्री कॉलिंग) 

सिम अपडेट नहीं कराया तो बंद हो जाएगा इंटरनेट
Loading...

ET टेलिकॉम पर छपी खबर के मुताबिक भारती Airtel अपने 2G नेटवर्क को बंद नहीं कर रहा है. कंपनी फिलहाल अपने 3G नेटवर्क को अपग्रेड करके 4G में माइग्रेट कर रही है.

इसके लिए Airtel यूज़र्स को अपने सिम कार्ड को 4G सिम में अपग्रेड कराना होगा, जिसके बाद ही वह हाई स्पीड इंटरनेट और बेहतर वॉयस कॉलिंग का एक्सपीरिएंस ले सकेंगे. कंपनी ने कहा कि एयरटेल 3G के ग्राहकों को इसकी सूचना दे दी गई है और उनसे अपने हैंडसेट और सिम को 4G के लिए अपडेट कराने को कहा गया है.

(ये भी पढ़ें- सपना चौधरी के इस गाने की TikTok पर धूम, Viral वीडियो में देखें लोगों के ज़बरदस्त डांस)

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गैजेट्स से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 16, 2019, 9:24 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...