लाइव टीवी

Airtel ग्राहकों को तोहफा, कराएं इतने का रिचार्ज और पाएं 4 लाख तक का लाइफ इंश्योरेंस

News18Hindi
Updated: November 5, 2019, 1:23 PM IST
Airtel ग्राहकों को तोहफा, कराएं इतने का रिचार्ज और पाएं 4 लाख तक का लाइफ इंश्योरेंस
Airtel

जानें 4 लाख तक का लाइफ इंश्योरेंस पाने के लिए आपको कितने का रिचार्ज कराना होगा, और कैसे आप इस ऑफर का फायदा उठा सकते हैं...

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 5, 2019, 1:23 PM IST
  • Share this:
टेलीकॉम कंपनी एयर Airtel अपने प्रीपेड ग्राहकों (airtel prepaid customers) के लिए अच्छी खबर लाया है. कंपनी ने अपने 599 रुपये के प्लान के साथ 4 लाख तक का लाइफ इंश्योरेंस देने का ऐलान किया है. इसके लिए एयरटेल ने Bharti AXA Life Insurance के साथ पार्टनरशिप की है. पहले इस प्लान को सिर्फ तमिलानाडु और पॉन्डिचेरी के लिए उपलब्ध कराया गया था, जिसे अब दिल्ली समेत कुछ चुनिंदा राज्य में भी पेश कर दिया गया है. कंपनी के एक अधिकारी ने कहा है कि धीरे-धीरे इसे देश भर में पेश कर दिया जाएगा.

यह लाइफ कवर टर्म इंश्योरेंस जैसा होगा, जिसमें डेथ के बाद नॉमिनी को पैसे मिलेंगे. टर्म इंश्योरेंस प्लान में मैच्योरिटी वैल्यू नहीं होती है. यह लाइफ कवरेज प्रीपेड प्लान का कॉम्पलामेंट्री फीचर होगा और इसके लिए अलग से प्रीमियम नहीं भरना पड़ेगा.

कैसे मिलेगा फायदा
बीमा का फायदा लेने के लिए, ग्राहक को पहले रिचार्ज के बाद SMS, एयरटेल थैंक्स ऐप या एयरटेल रिटेलर के ज़रिए कवर के लिए नामांकन करना होगा.



क्या है 599 रुपये प्लान के बेनिफिट्स
599 रुपये के इस प्लान में ग्राहकों को हर दिन 2GB डेटा मिलेगा. साथ ही किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉल्स, हर दिन 100 SMS और Bharti AXA Life Insurance की ओर से 4 लाख का लाइफ इंश्योरेंस कवर दिया जाएगा.
Loading...

यह लाइफ इंश्योरेंस कवर 18-54 साल के बीच के कस्टमर्स के लिए होगा और इसके लिए किसी तरह के मेडिकल एग्जामिनेशन और या पेपरवर्क की जरूरत नहीं होगी. सारे काम डिजिटली होंगे और इंश्योरेंस का सर्टिफिकेट डिजिटली डिलीवर किया जाएगा.

इन लोगों को बना सकते हैं नॉमिनी
इस प्लान के लिए यूज़र को अपना नॉमिनी बनाना होगा. डेथ होने के बाद इंश्योरेंस के पैसे नॉमिनी को मिलेंगे. नॉमिनी में आप अपने पति, पत्नी, बेटा, बेटी, भाई, बहन, माता,पिता, ससुर, सास, दादा, दादी, पोता, भतीजा या भतीजी को चुन सकते है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गैजेट्स से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 5, 2019, 1:09 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...