अपना शहर चुनें

States

एयरटेल ने पेश किया देश का पहला 5G READY नेटवर्क, हैदराबाद में हुआ ट्रायल

एयरटेल
एयरटेल

भारती एयरटेल (Bharti Airtel) 5जी का लाइव प्रदर्शन करने वाली देश की पहली टेलीकॉम कंपनी बन गई है. 

  • Share this:
हैदराबाद. टेलीकॉम कंपनी भारती एयरटेल (Bharti Airtel) ने एक भारत में 5जी रेडी नेटवर्क का ऐलान किया है. कंपनी ने हैदराबाद में कमर्शियल नेटवर्क पर लाइव 5जी सर्विस (5G Service) का सफलतापूर्वक प्रदर्शन किया है.

इस तरह की सर्विस को पेश करने वाली देश पहली कंपनी बन गई है. एयरटेल ने ऐसा अपने मौजूदा लिबरलाइज्‍ड स्पेक्ट्रम को 1800 मेगाहर्ट्ज बैंड में एनएसए नेटवर्क तकनीक के माध्यम से किया. हालांकि 5G का पूरा अनुभव ग्राहकों के लिए तब उपलब्ध होगा, जब पर्याप्त स्पेक्ट्रम उपलब्ध होगा और सरकार की मंजूरी मिल जाएगी.

ये भी पढ़ें- चीन के प्रति गुस्सा हुआ कम, स्मार्टफोन में Xiaomi फिर नंबर-1, Samsung को पछाड़ा



क्या कहा कंपनी के एमडी और सीईओ ने
लाइव ट्रायल पर भारती एयरटेल के एमडी और सीईओ गोपाल विट्ठल ने कहा, 'मुझे अपने उन इंजीनियरों पर गर्व है जिन्होंने आज हैदराबाद के तकनीकी शहर में इस अविश्वसनीय क्षमता के प्रदर्शन के लिए अथक प्रयास किए हैं. हमारे हर एक निवेश को भविष्य में प्रमाणित किया जाता है, क्योंकि हैदराबाद में यह गेम चेंजिंग टेस्ट साबित हुआ है.

ये भी पढ़ें- Apple और Google ने बाइडन के इमिग्रिशन रिफॉर्म्स का किया स्वागत, भारतीय IT पेशेवरों को मिलेगी राहत

5जी का लाइव प्रदर्शन करने वाली पहली कंपनी बनी एयरटेल
उन्होंने कहा कि एयरटेल इस क्षमता को प्रदर्शित करने वाला पहला ऑपरेटर बन गया है और इसी के साथ हमने फिर से दिखा दिया है कि हम भारत में हमेशा से हर जगह भारतीयों को सशक्त बनाने की अपनी खोज में नई तकनीकों का नेतृत्व करने में सबसे आगे रहे हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज