• Home
  • »
  • News
  • »
  • tech
  • »
  • Airtel ने बंद किया 49 रुपये का रिचार्ज प्‍लान, जानें अब कम से कम कितने रुपये से होगी शुरुआत

Airtel ने बंद किया 49 रुपये का रिचार्ज प्‍लान, जानें अब कम से कम कितने रुपये से होगी शुरुआत

Airtel ने 49 रुपये का शुरुआती रिचार्ज प्‍लान बंद कर दिया है.

Airtel ने 49 रुपये का शुरुआती रिचार्ज प्‍लान बंद कर दिया है.

एयरटेल (Airtel) ने कहा कि सभी टेलिकॉम कंपनियां प्रति उपयोगकर्ता औसत आय (ARPU) बढ़ाने पर जोर दे रही हैं. ऐसे में उसका एंट्री लेवल रिचार्ज प्‍लान की कीमत (Entry Level Recharge Plan Price) में बढ़ोतरी करने का फैसला वसही है. इसमें कस्‍टमर्स को कहीं ज्‍यादा फायदा भी मिलेगा.

  • Share this:

    नई दिल्ली. टेलिकॉम कंपनी एयरटेल (Airtel) ने प्रति उपभोक्ता आमदनी में बढ़ोतरी के लिए अपने प्रीपेड प्‍लांस (Pre-Paid Plans) में बदलाव किया है. इसके तहत शुरुआती प्‍लान की कीमत (Airtel Plans Price) में करीब 60 फीसदी की बड़ी बढ़ोतरी कर दी है. एयरटेल ने बताया कि इस बढ़ोतरी के साथ ही उसने अपने 49 रुपये के शुरुआती प्रीपेड रिचार्ज को बंद कर दिया है. अब एयरटेल के प्रीपेड पैक 79 रुपये के स्मार्ट रिचार्ज (Smart Recharge) से शुरू होंगे और ग्राहकों को दोगुना डाटा (Double Data) के साथ चार गुना अधिक आउटगोइंग मिनट मिलेंगे.

    ₹64 के टॉकटाइम के साथ मिलेगा 200 MB डाटा
    एयरटेल ने कहा कि यह बदलाव बेहतर कनेक्टिविटी समाधान पेश करने पर कंपनी के फोकस के मुता‍बिक है यानी अब यूजर्स को बिना नेटवर्क गायब हुए बातचीत का अनुभव मिलेगा. शुरुआती रिचार्ज पर एयरटेल ग्राहक अब अपने खाते की शेष राशि की चिंता किए बिना लंबे समय तक जुड़े रह सकते हैं. ये बदलाव 29 जुलाई 2021 से प्रभावी हो जाएगा. एयरटेल का 79 रुपये का प्लान 64 रुपये टॉकटाइम, 200 एमबी डेटा और 28 दिनों की वैधता के साथ आता है. कंपनी का यह फैसला इसलिए महत्वपूर्ण है क्योंकि सभी टेलिकॉम कंपनियां प्रति उपयोगकर्ता औसत आय (ARPU) बढ़ाने पर जोर दे रही हैं.

    ये भी पढ़ें- 7th Pay Commission: सरकारी कर्मचारियों को दोहरा फायदा, केंद्र ने DA के बाद हाउस रेंट अलाउंस भी बढ़ाया

    एयरटेल के शेयर में आया 5 फीसदी का उछाल
    बॉम्‍बे स्‍टॉक एक्‍सचेंज पर एयरटेल का शेयर आज दोपहर 5 फीसदी बढ़ोतरी के साथ 569 रुपये पर पहुंच गया. एयरटेल भारत समेत दक्षिण एशिया व अफ्रीका के 18 देशों में 47.1 करोड़ उपभोक्‍ताओं को कम्‍युनिकेशंस सॉल्‍यूशंस उपलब्‍ध कराती है. इसका मुख्‍यालय भारत में है. भारती एयरटेल ने मई 2021 में कम आयवर्ग वाले अपने 5.5 करोड़ उपभोक्‍ताओं को 49 रुपये का रिचार्ज पैक मुफ्त उपलब्‍ध कराया था ताकि वे कोरोना संकट के बीच अपने परिवारों से जुड़े रहें. इस रिचार्ज प्‍लान में उपभोक्‍ताओं को 100 एमबी डाटा के साथ 38 रुपये का टॉकटाइम भी मिलता था. इसकी वैधता 28 दिन थी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज