Airtel ने लॉन्च की 1Gbps की स्पीड वाली ब्रॉडबैंड सुविधा, मिलेंगी कई फायदे

News18Hindi
Updated: September 11, 2019, 1:30 PM IST
Airtel ने लॉन्च की 1Gbps की स्पीड वाली ब्रॉडबैंड सुविधा, मिलेंगी कई फायदे

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 11, 2019, 1:30 PM IST
  • Share this:
टेलीकॉम सर्विस ऑपरेटर भारती एयरटेल ने बुधवार को अपना अल्ट्रा-फास्ट ब्रॉडबैंड सर्विस लॉन्च कर दी. इस सर्विस का नाम एयरटेल एक्सट्रीम फाइबर है. इसकी स्पीड 1 जीबीपीएस होगी. इसके लिए आपको एक महीने का 3,999 रुपये चुकाना होगा. कंपनी ने बताया कि इसके अलावा यूज़र को अनलिमिटेड फ्री लैंडलाइन कॉलिंग सुविधा और तमाम फ्रीबीज़ भी मिलेंगी.

आज से शुरू होकर एयरटेल एक्सट्रीम दिल्ली, गुरुग्राम, फरीदबाद, नोएडा, गाजियाबाद, मुंबई, पुणे, बैंगलोर, हैदराबाद, चेन्नई, चंडीगढ़, कोलकाता, इंदौर, जयपुर और अहमदाबाद में मिलेगी. आने वाले समय में इसे और भी जगह लॉन्च किए जाने की योजना है.

इस कनेक्शन के साथ ही तीन महीने का नेटफ्लिक्स का फ्री सब्सक्रिप्शन, एक साल का अमेज़न प्राइम का सब्सक्रिप्शन और ZEE5 के प्रीमियम कंटेंट का ऐक्सेस मिलेगा. बता दें कि इसी महीने कंपनी ने एंड्रॉयड आधारित ओवर द टॉप (ओटीटी) एयरटेल एक्सट्रीम लॉन्च किया था जो कि मूवी रोस्टर, ओटीटी लाइब्रेरी और एयरटेल विंक म्यूज़िक का ऐक्सेस देता है.

इसमें लोकल ब्रॉडबैंड प्रोवाइडर्स को भी अपना पैर जमाए रखने की कोशिश में हैं. जैसे ACT Fibernet ने अगस्त में ‘ACT Stream TV 4K’ लॉन्च किया था. जिसमें कंज़्यूमर्स को टीवी शो, स्पोर्ट्स, म्यूज़िक वीडियो और लाइव टीवी का सब्सक्रिप्शन मिला था. इन ऑपेरेटर्स का मानना है कि इनकी वजह से उनके यूज़र्स बने रहेंगे. ट्राई के मुतबाकि जून के अंत तक भारत में वायर्ड ब्रॉडबैंड सर्विस वाले यूज़र्स की संख्या 1.842 करोड़ थी.

Realme के 4 कैमरे वाले फोन पर पाएं 7000 का फायदा, Paytm भी दे रहा है ऑफर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मोबाइल-टेक से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 11, 2019, 1:30 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...