Airtel की नई योजना! अपने 4G टावरों को 5G की क्षमताओं से लैस करने के तैयारी

Airtel की नई योजना! अपने 4G टावरों को 5G की क्षमताओं से लैस करने के तैयारी
Airtel

Airtel का कहना है कि मौजूदा नेटवर्क में प्रस्तावित निवेश से ग्राहकों को तेज गति की कनेक्टिविटी मिलेगी....

  • Share this:
नई दिल्ली. दूरसंचार कंपनी भारती एयरटेल भविष्य (Airtel) के लिए अपने 4G टावरों को 5जी की क्षमताओं से लैस करने के ‘लक्ष्य का निरंतर पीछा’ कर रही है. वह मोबाइल उपकरण विनिर्माताओं और ऐप डेवलपरों के साथ मिलकर ‘5G के परीक्षण की अवधारणा’ भी तैयार कर रही है. कंपनी ने अपनी 2019-20 की वार्षिक रिपोर्ट में ‘5जी क्षमताओं के निर्माण’ की बात की है. कंपनी का कहना है कि मौजूदा नेटवर्क में प्रस्तावित निवेश से ग्राहकों को तेज गति की कनेक्टिविटी मिलेगी. साथ ही यह ‘निकट भविष्य में 5जी सेवाओं की मजबूत आधारशिला भी रखेगा.’

रिपोर्ट में कहा गया है, ‘मूल उपकरण निर्माताओं और ऐप्लिकेशन डेवलपरों के साथ मिलकर कंपनी 5G के परीक्षण की अवधारणा तैयार कर रही है. ये परीक्षण विभिन्न मोबाइल ब्रॉडबैंड और औद्योगिक उपयोग के माध्यम से हमारी 5जी क्षमता को प्रदर्शित करने में मदद करेंगे.’

तेज गति के इंटरनेट की तेजी से बढ़ती मांग ने दुनिया के सबसे बड़े दूरसंचार बाजारों में से एक भारत में 5जी सेवाओं की जरूरत को बढ़ाया है.



कंपनी ने कहा कि भविष्य के लिए तैयार होने की दिशा में हम अपने मौजूदा 4G टावरों को 5G की क्षमता से लैस करने के लक्ष्य पर निरंतर काम कर रहे हैं. इसके परीक्षण की तैयारियां पूरी रफ्तार से आगे बढ़ रही हैं और जब एक बार स्पेक्ट्रम हासिल हो जाएगा तो हम इसका प्रभावी और सुगम परीक्षण करेंगे.
Airtel ने ग्राहकों को किया अलर्ट
एयरटेल (Airtel) ने अपने ग्राहकों को सावधान किया है. कंपनी ने मैसेज करके बताया है कि एयरटेल कभी भी किसी ऐसे ईमेल आईडी को जो असल में आपकी नहीं है, उसे 121 पर SMS करके अपडेट करने के लिए नहीं कहता है. तो अगर आपको कभी भी कोई कॉल या SMS आता है, जिसमें इस तरह की कोई बात कही जाती है, तो सावधान रहें. ऐसा इसलिए क्योंकि ऐसे कॉल या SMS फर्जी होते हैं, और इनकी नज़र आपके बैंक अकाउंट पर होती है.

एयरटेल टीम ने ग्राहकों को मैसेज करके ऐसे फ्रॉड से सतर्क रहने के लिए कहा है और बताया है कि ऐसी गलती से ग्राहकों को माल हानि भी हो सकती है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading