लाइव टीवी

Airtel के 3G यूज़र्स को अपडेट कराना होगा SIM, इस राज्य में बंद हुई सर्विस

News18Hindi
Updated: October 12, 2019, 9:22 AM IST
Airtel के 3G यूज़र्स को अपडेट कराना होगा SIM, इस राज्य में बंद हुई सर्विस
Airtel

Airtel ने बताया कि यहां 4G नेटवर्क को बेहतर करने का काम किया जा रहा है ताकि ग्राहकों को वर्ल्ड क्लास हाई स्पीड नेटवर्क प्रदान कराया जा सके.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 12, 2019, 9:22 AM IST
  • Share this:
दूरसंचार कंपनी भारती एयरटेल (telecom company bharti airtel) ने हरियाणा में अपना 3G नेटवर्क बंद कर दिया. कंपनी ने बताया कि यहां 4G नेटवर्क को बेहतर करने का काम किया जा रहा है ताकि ग्राहकों को वर्ल्ड क्लास हाई स्पीड नेटवर्क प्रदान कराया जा सके. कंपनी का इरादा धीरे-धीरे देशभर में 3G नेटवर्क को बंद करने का है, जिसके तहत यह कदम उठाया गया है.

एयरटेल ने बयान में कहा कि हरियाणा में ग्राहकों को अब एयरटेल मोबाइल ब्रॉडबैंड सेवाएं अच्छी स्पीड के 4जी नेटवर्क पर HD क्वालिटी वाली VoLTE कॉलिंग के साथ उपलब्ध होगी. कोलकाता के बाद हरियाणा दूसरा सर्किल है जहां एयरटेल ने 3G सेवाओं को बंद कर दिया है. कंपनी ने कहा कि एयरटेल 3G के ग्राहकों को इसकी सूचना दी गई है और उनसे अपने हैंडसेट और सिम को 4G के लिए अपडेट कराने को कहा गया है.

(ये भी पढ़ें- WhatsApp ला रहा है बेहद खास फीचर, भेजने के 5 सेकेंड बाद खुद ही डिलीट हो जाएगा मैसेज)



हालांकि एयरटेल हरियाणा में 2G सर्विस जारी रखेगी ताकि फीचर फोन यूज़र्स को दिक्कत ना हो. चूंकि फीचर फोन में अब भी 2G यूज होता है, इसलिए कंपनी ने ऐसा फैसला किया है.

(ये भी पढ़ें- चार्जिंग पर लगाकर तकिए के नीचे रखा फोन, फटने से लड़की की हुई मौत)

भारती एयरटेल के सीईओ (भारत और दक्षिण एशिया) गोपाल विट्टल ने कहा था कि जब कोई 2G से 4G में जाता है तो हमें उसे अपग्रेडिंग के तौर पर देखते हैं. जहां तक स्पेक्ट्रम का सवाल है,  अप्रैल 2020 तक हमारे पास केवल 2G होगा या 4G. इसलिए हमारा पूरा स्पेक्ट्रम 4G पर आ जाएगा. स्पेक्ट्रम का छोटा सा हिस्सा 2G के लिए होगा. इसके अलावा सबकुछ 4जी पर होगा.
Loading...

(इनपुट-भाषा से)

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गैजेट्स से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 12, 2019, 9:15 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...