Airtel 3G का इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे यूज़र्स, कंपनी पूरे देश में बंद कर रही है अपनी ये सर्विस!

Airtel 3G का इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे यूज़र्स, कंपनी पूरे देश में बंद कर रही है अपनी ये सर्विस!
प्रमुख टेलिकॉम कंपनी भारती एयरटेल अगले साल मार्च तक पूरी तरह अपने 3G नेटवर्क सेवा बंद कर सकती है...

प्रमुख टेलिकॉम कंपनी भारती एयरटेल अगले साल मार्च तक पूरी तरह अपने 3G नेटवर्क सेवा बंद कर सकती है...

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 3, 2019, 8:09 AM IST
  • Share this:
Airtel ग्राहकों के लिए बुरी खबर है. प्रमुख टेलिकॉम कंपनी भारती एयरटेल अगले साल मार्च तक पूरी तरह अपने 3G नेटवर्क सेवा बंद कर सकती है. कंपनी ने बताया कि इसकी शुरुआत कोलकाता सेवा क्षेत्र से पहले ही की जा चुकी है. कंपनी ने शुक्रवार को कहा कि वह हर यूज़र के हिसाब से औसत आय पर ध्यान रख रही है लेकिन साथ ही इस बात पर बल दिया कि उद्योग को व्यवहारिक बनाये रखने के लिए लंबी अवधि में शुल्क बढ़ाये जाने की ज़रूरत है.

भारती एयरटेल के सीईओ (भारत और दक्षिण एशिया) गोपाल विट्टल ने कहा है कि हाल में समाप्त जून तिमाही में कोलकाता में 3G नेटवर्क को बंद करने का काम पहले ही शुरू हो चुका है. सितंबर तक 6-7 अन्य क्षेत्रों में इसे किया जाएगा और दिसंबर से मार्च के बीच पूरे 3G नेटवर्क को बंद कर दिया जाएगा. (ये भी पढ़ें- सस्ता हुआ Airtel Digital TV का सेट-टॉप बॉक्स, HD बॉक्स में आए कई नए फीचर्स)

विट्टल ने कहा, जब कोई 2G से 4G में जाता है तो हमें उसे अपग्रेडिंग के तौर पर देखते हैं. जहां तक स्पेक्ट्रम का सवाल है,  अप्रैल 2020 तक हमारे पास केवल 2G होगा या 4G. इसलिए हमारा पूरा स्पेक्ट्रम 4G पर आ जाएगा. स्पेक्ट्रम का छोटा सा हिस्सा 2G के लिए होगा. इसके अलावा सबकुछ 4जी पर होगा.




कंपनी ने साथ ही कहा कि वह फाइबर अवसंरचना की बिक्री के ज़रिए धन जुटाने की संभावनाओं का लगातार मूल्यांकन कर रही है.  (ये भी पढ़ें- यूज़र्स को तोहफा! नई ऐप ला रहा है WhatsApp, बदल जाएगा चैट में बहुत कुछ)

कोलकाता की बात करें दैनिक जागरण में छपी खबर के मुताबिक कोलकाता शहर में 3G बंद होने के बाद यूज़र्स को L900 टेक्नोलॉजी के साथ हाई स्पीड 4G सेवा मिलेगी. यह एक ऐसी टेक्नोलॉजी है, जहां यूजर्स को भीड़-भाड़ वाली जगहों, बेसमेंट, बाजार, दफ्तर और मॉल में बेहतरीन नेटवर्क का अनुभव मिलेगा और कॉल ड्रॉप जैसी समस्या से भी निजात मिलेगी.
(इनपुट भाषा से)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज