Airtel ग्राहकों को बड़ा झटका! आज से कॉलिंग के लिए देने होंगे ज़्यादा पैसे

Airtel ग्राहकों को बड़ा झटका! आज से कॉलिंग के लिए देने होंगे ज़्यादा पैसे
Airtel

जानें एयरटेल ग्राहकों को अब कॉल के लिए कितने पैसे चुकाने होंगे...

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 29, 2019, 3:42 PM IST
  • Share this:
भारतीय एयरटेल (Bharti Airtel) ग्राहकों को नए साल से पहले कॉल करना महंगा हो गया है. एयरटेल ने दूसरी बार अपनी मोबाइल दरें बढ़ाईं है. कंपनी ने अपने सारे बेस पैक (airtel plan charges hike new base plan) की कीमत में बदलाव किया है, और नई कीमत आज से लागू कर दी गई है.

खासतौर पर बात करें अगर मिनिमम रिचार्ज की तो अब अगर ग्राहकों को नेटवर्क से जुड़े रहना है तो कम से कम 45 रुपये का रिचार्ज कराना होगा. इस प्लान की वैलिडिटी 28 दिनों की है. इससे पहले ग्राहकों को 35 रुपये का मिनिमम रिचार्ज करना पड़ता था. यानी कि अब ग्राहकों को पहले के मुकाबले 10 रुपये ज़्यादा देने होंगे.

(ये भी पढ़ें- बड़ी खबर! 31 दिसंबर के बाद इन स्मार्टफोन्स में नहीं चलेगा WhatsApp)





इसके अलावा सब बेस की कॉल दरों को भी बढ़ा दिया गया है. तो अगर ग्राहकों को कॉलिंग करनी है तो उन्हें कम से कम 1.50 रुपये प्रति मिनट देने होंगे. यानी कि 2.5 पैसा प्रति सेकेंड चुकाना होगा. साथ ही एयरटेल ने SMS की दरें भी बढ़ाई है. ग्राहकों को अब हर SMS के लिए 1 रुपये और STD SMS के लिए 1.50 रुपये देने होंगे.

(ये भी पढ़ें-Jio का धमाकेदार प्लान आज से शुरू, सिर्फ इतने के रिचार्ज पर पूरे साल पाएं अनिलिमिटेड सर्विस)



(ये भी पढ़ें- बुरी खबर! 31 जनवरी के बाद से इस ऐप का इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे भारतीय यूज़र्स) 

इससे पहले 4 दिसंबर को टेलिकॉम कंपनियों ने घोषणा की थी और अपने टैरिफ प्लान को 40% तक बढ़ा दिए थे, और यह दूसरी बार है जब भारतीय एयरटेल ने प्लान की कीमत में बढ़ोतरी की है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading