सावधान! क्या आपने BSNL भारत फाइबर कनेक्शन या डीलरशिप के लिए किया है आवेदन? तो चेक कर लें फैक्ट्स

BSNL alert

BSNL alert

बीएसएनएल (BSNL) के भारत फाइबर कनेक्शनों की स्थापना के लिए किसी एडवांस राशि भुगतान करने की जरूरत नहीं है. सोशल मीडिया पर पोस्ट एक पोस्ट वायरल हो रहा है जिसमें भारत फाइबर के कनेक्शन या डीलरशिप पाने के इच्छुक लोगों से एडवांस में पैसे मांगे जा रहे हैं. अब इसके लिए बकायदा ट्वीट कर अलर्ट किया गया है.

  • Share this:
नई दिल्ली. सरकार ने कहा कि बीएसएनएल (BSNL) के भारत फाइबर कनेक्शनों की स्थापना के लिए किसी एडवांस भुगतान की आवश्यकता नहीं है. सोशल मीडिया पर पोस्ट एक पोस्ट वायरल हो रहा है जिसमें भारत फाइबर के कनेक्शन या डीलरशिप पाने के इच्छुक लोगों को एक निश्चित राशि का भुगतान करना होगा. इसके लिए एक बेवसाइट दी गई है जहां डीलरशिप के लिए एडवांस रकम मांगी जा रही है.

ट्वीट कर दी गई जानकारी

सरकार की फैक्ट चेक साइट ने ट्वीट किया है, एक वेबसाइट जो कि भारत फाइबर के लिए पंजीकरण करने का दावा करती है. साथ ही यह वेबसाइट डीलरशिप / मेंबरशिप देने के एवज में पैसे मांग रही है. #PIBFactCheck: यह वेबसाइट #Fake है. नागरिकों को सलाह दी जाती है कि वे इस तरह की धोखाधड़ी करने वाली वेबसाइटों से न जुड़ें. यह फर्जी वेबसाइट है. अधिक जानकारी के लिए https://t.co/1dFp2hALxS पर जाएं.

जानें, क्या कहा BSNL ने?
BSNL की आधिकारिक वेबसाइट में कहा गया है कि "भारत फाइबर के लिए सदस्यता या स्थापना शुल्क का भुगतान नकद या ऑनलाइन के लिए करने के लिए कोई अग्रिम राशि का भुगतान करने की आवश्यकता नहीं है. बीएसएनएल इसे अपने पहले बिल में भेज देगा. बता दें कि भारत फाइबर (FTTH) भारत में BSNL द्वारा तैयार की जाने वाली तकनीक है.

ये भी पढ़ें- कभी नोटबंदी से नाखुश होकर उर्जित पटेल ने दिया था RBI गवर्नर पोस्ट से इस्तीफा! अब संभालेंगे ये कंपनी

जानें, फाइबर कनेक्टिविटी की खासियत



फाइबर कनेक्टिविटी 256 Kbps से 100 Mbps तक हाई स्पीड ब्रॉडबैंड देने के लिए फिक्स एक्सेस प्लेटफॉर्म प्रदान करता है, आईपीटीवी में एचडीटीवी और भविष्य में आने वाली 3D टीवी और साउंड टेलीफोनी सेवाओं की तरह की विभिन्न प्रकार की सामग्री होती है. यह आईपी लीज्ड लाइन, इंटरनेट, क्लोज्ड यूजर ग्रुप (सीयूजी), एमपीएलएस-वीपीएन, वीओआईपी, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग, वीडियो कॉल आदि के लिए एक व्यापक समाधान प्रदान करता है, जो भी इंटरनेट प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध सेवाएं, मांग पर बैंडविड्थ इस कनेक्टिविटी द्वारा वितरित की जा सकती हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज