Whatsapp पर आया है फ्री बीयर पाने का मैसेज तो हो जाएं सावधान, लग सकता है झटका!

Whatsapp पर आया है फ्री बीयर पाने का मैसेज तो हो जाएं सावधान, लग सकता है झटका!
WhatsApp

Whatsapp पर कई तरह के मैसेज आपके पास आते हैं. उनमें से कुछ मैसेज सच होते हैं तो कुछ झूठ. हाल ही में वॉट्सऐप पर एक प्रोडक्ट के ऑफर का मैसेज फॉरवर्ड किया जा रहा है. इसमें दावा किया जा रहा है कि Heineken ब्रैंड की ओर से लॉकडाउन में फ्री बीयर दी जा रही है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 24, 2020, 12:44 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. Whatsapp पर कई तरह के मैसेज आपके पास आते हैं. उनमें से कुछ मैसेज सच होते हैं तो कुछ झूठ. हाल ही में वॉट्सऐप पर एक प्रोडक्ट के ऑफर का मैसेज फॉरवर्ड किया जा रहा है. इस मैसेज में दावा किया जा रहा है कि Heineken ब्रैंड की ओर से लॉकडाउन में फ्री बीयर दी जा रही है. इस मैसेज में दावा किया गया है कि कंपनी की ओर से एक सर्वे भरने के बदले चार बीयर फ्री दी जा रही हैं.

Heineken की ओर से कन्फर्म किया गया है कि वॉट्सऐप पर शेयर हो रहा यह मैसेज स्कैम है और ऐसा कोई ऑफर कंपनी की ओर से नहीं दिया जा रहा है. ऐसे स्कैम बहुत कॉमन हैं और इन 'फिशिंग' अटैक्स का मकसद आपके प्राइवेट डिटेल्स चुराना होता है. इसके अलावा स्कैम की मदद से आपका टाइम वेस्ट करने के साथ स्कैमर कमाई भी कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें:- WhatsApp Stickers भेजने वाले ध्यान दें! ऐसे इस्तेमाल करें ये नए स्टिकर पैक



कंपनी ने ट्विटर पर दी इस स्कैम की जानकारी
वॉट्सऐप पर शेयर किए जा रहे इस मैसेज को एक ट्विटर यूजर ने कंपनी के साथ शेयर किया और इस बारे में पूछताछ की. कंपनी ने यूजर के जवाब में कहा कि हां, यह एक स्कैम है. प्लीज इसके साथ दिए गए लिंक पर क्लिक ना करें और इसे हमारी जानकारी में लाने के लिए धन्यवाद. इस मैसेज के साथ दिए लिंक पर क्लिक करने वाले यूजर्स को Heineken की एक फर्जी वेबसाइट पर पहुंचा दिया जाता था और उन्हें अपने डिटेल्स सर्वे पूरा करने के लिए भरने होते थे.

ऐसे किसी भी मैसेज पर भरोसा करने की गलती ना करें. इसके अलावा कंपनियां कभी भी वॉट्सऐप पर ऐसे ऑफर मैसेज की तरह शेयर नहीं करतीं. कोई वेबसाइट भी ओपन करें तो उसका url क्रॉसचेक करने में ही समझदारी है, वरना आपको आसानी से फिशिंग अटैक का शिकार बनाया जा सकता है.

ये भी पढ़ें:- BSNL का ऑफर! सस्ते प्लान के साथ फ्री मिल रहा है 999 रुपये वाला Amazon Prime
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading