Alexa का नया फीचर, मालिक के न रहने पर डॉगी का ऐसे रखेगा खयाल

News18Hindi
Updated: August 29, 2019, 1:15 PM IST
Alexa का नया फीचर, मालिक के न रहने पर डॉगी का ऐसे रखेगा खयाल
Alexa का ये नया फीचर आपके घर में न होने पर गाना सुनाकर आपके डॉगी का मूड ठीक रखेगा. जब आप घर से बाहर निकलें तो आपको खाली इतना कहना होगा कि एलेक्सा, ओपन पपी जैम्स.

Alexa का ये नया फीचर आपके घर में न होने पर गाना सुनाकर आपके डॉगी का मूड ठीक रखेगा. जब आप घर से बाहर निकलें तो आपको खाली इतना कहना होगा कि 'एलेक्सा, ओपन पपी जैम्स.'

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 29, 2019, 1:15 PM IST
  • Share this:
अगर आपके घर में भी डॉगी है तो कभी कभी ऐसी स्थितियां बनती हैं कि आपको घर के बाहर जाना होता मगर आप उसे लेकर नहीं जा सकते. पर साथ ही यह भी डर होता है कि अगर वह ऊबने लगेगा, परेशान होने लगा तो घर के सामान इधर-उधर कर सकता है या तोड़-फोड़ मचा सकता है. तो अब इस समस्या का समाधान एलेक्सा के पास है.

रिपोर्ट के मुताबिक डॉग डे के अवसर पर आईहार्ट रेडियो ने पपी जैम्स इंट्रोड्यूस किया. यह म्यूजिक बेस्ड स्किल है, जो मालिक के घर पर न होने पर पालतू जानवरों खासतौर पर डॉग का ख्याल रखेगी. यह आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस तकनीक पर बेस्ड है, जो यह पता लगाने में सक्षम है कि डॉग क्या फील कर रहा है. उदाहरण के तौर पर यह डॉग के मूड का पता लगाकर खुद ही गाने प्ले करेगा ताकि मालिक के घर पर न होने पर भी उसका मनोरंजन हो सके. (SALE: 45,000 वाले Huawei View 20 को 24,999 रुपये में लाएं घर)

दरअसल, एलेक्सा का ये नया फीचर आपके घर में न होने पर गाना सुनाकर आपके डॉगी का मूड ठीक रखेगा. जब आप घर से बाहर निकलें तो आपको खाली इतना कहना होगा कि 'एलेक्सा, ओपन पपी जैम्स.' इसके बाद एलेक्सा आपके डॉगी के मूड के हिसाब से उसे गाने सुनाएगा. बता दें कि गानों की प्ले लिस्ट में खाली गाने ही नहीं होंगे बल्कि इसमें पियानों म्यूजिक व डॉगी के मन को शांत करने वाली दूसरी ट्यून्स भी होंगी.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऐप्स से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 29, 2019, 1:15 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...