लड़की को पीट रहा था बॉयफ्रेंड, Alexa ने पुलिस को फोन कर कराया गिरफ्तार

बैरोज़ नाम का लड़का अपनी गर्लफ्रेंड उसकी मोबाइल पर आए किसी लड़के के मैसेज को लेकर सवाल-जवाब कर रहा था...

News18Hindi
Updated: July 14, 2019, 3:09 PM IST
लड़की को पीट रहा था बॉयफ्रेंड, Alexa ने पुलिस को फोन कर कराया गिरफ्तार
Amazon Alexa
News18Hindi
Updated: July 14, 2019, 3:09 PM IST
अमेज़न एलेक्सा ने एक बॉयफ्रेंड को उसकी हरकतों के लिए जेल पहुंचा दिया. ऐसा तब हुआ जब 28 साल का एक मेक्सिकन लड़का अपनी गर्लफ्रेंड की किसी बहस पर पिटाई कर रहा था. अड्युआरडो बैरोज़ नाम का लड़का अपनी गर्लफ्रेंड से उसकी मोबाइल पर आए किसी लड़के के मैसेज को लेकर सवाल-जवाब कर रहा था. इस दौरान उसने महिला पर उसे धोखा देने का आरोप लगाया और उसकी पिटाई करने लगा. इस दौरान लड़की को बहुत चोट आ गई.

बैरोज़ चिल्ला कर लड़की को गालियां दे रहा था. साथ ही बार-बार उसका किसी और से अफेयर होने का आरोप लगा रहा था. पीड़िता का काफी बुरा हाल था. आरोपी ने पीड़ित लड़की को इस बात की धमकी दी कि वो इस मारपीट के बारे में पुलिस को नहीं बताएगी. उसने लड़की से पूछा कि ‘क्या उसने किसी अफसर को फोन किया?’ (ये भी पढ़ें- फोन से फौरन डिलीट करें ये 16 ऐप्स, Ludo जैसे पॉपुलर गेम में भी खतरनाक वायरस)



Amazon Alexa


पुलिस ने बताया कि घर पर रखे एलेक्सा डिवाइस ने अफसर वाली बात को पहचान लिया. इसके बाद एलेक्सा वर्चुअल असिस्टेंट ने 911 (पुलिस) पर कॉल कर दिया. मैसेज मिलते ही पुलिस पीड़िता के घर पहुंची. आरोपी उस समय लड़की के साथ घर पर ही था. पुलिस ने उस शख्स को गिरफ्तार कर लिया और सलाखों के पीछे डाल दिया. वहीं, पीड़िता को अस्पताल में भर्ती कराया गया.  (ये भी पढ़ें- #JCBKiKhudai: लड़के ने JCB को नागिन की तरह नचाया, TikTok का ये मज़ेदार वीडियो वायरल)

गूगल रिकॉर्ड करता है आपकी बातें
गूगल सर्च के प्रोडक्ट मैनेजर डेविस मॉनसीज़ ने कंपनी की ब्लॉग पोस्ट के ज़रिए माना है कि दुनिया भर में मौजूद भाषा विशेषज्ञ इन रिकॉर्डिंग को सुनते हैं. ये विशेषज्ञ भाषाओं के बारे में गूगल की जानकारी बढ़ाने के लिए स्पीच टेक्नोलॉजी के विकास में मदद करते हैं. स्पीच टेक्नोलॉजी पर काम करने वाले गूगल असिस्टेंट जैसे प्रोडक्ट्स को बनाने में इनका अहम योगदान होता है.
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...