लाइव टीवी

Amazon Echo: जानें क्यों खरीदना चाहिए ये स्मार्ट स्पीकर, बिना फोन छुए कर सकते हैं Cab बुक

News18Hindi
Updated: January 27, 2020, 2:54 PM IST
Amazon Echo: जानें क्यों खरीदना चाहिए ये स्मार्ट स्पीकर, बिना फोन छुए कर सकते हैं Cab बुक
अमेजन का स्मार्ट स्पीकर Echo

अगर आप म्यूजिक के शौनकी हैं, तो ये आपके लिए कमाल की डील साबित हो सकता है, क्योंकि इसमें शानदार Dolby साउंड मिलता है. तेज आवाज में भी साउंड की क्लियेरिटी काफी साफ है

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 27, 2020, 2:54 PM IST
  • Share this:
अमेजन ने मार्केट में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस वाले कई स्पीकर्स मार्केट में उतारे हैं और उनमें से एक Amazon Echo स्पीकर. ये स्पीकर सिर्फ गाने सुनने के लिए ही नहीं है, बल्कि आप इसकी मदद से घर पर बैठे कई ऐसे काम कर सकते हैं, जिसके लिए आपको उठने तक की जरूरत नहीं पड़ेगी. इस शानदार स्पीकर की मदद से आप अपना अलार्म सेट कर सकते हैं, जिस भी किसी चीज के बारे में जानना चाहते हैं, उसके बारे में इससे पूछ सकते हैं. इसके अलावा ये आपको लेटेस्ट न्यूज, मौसम समेत किसी स्पोर्ट्स के अपडेटेड स्कोर्स के बारे में भी बताता है.

कितनी है कीमत
Amazon का ये स्पीकर इतने कमाल का है कि आप सिर्फ इसे कमांड देकर अपनी Uber बुक कर सकते हैं और कैब बुक करने के लिए आपको न तो अपने फोन की और न ही Uber ऐप की जरूरत पड़ेगी. Amazon के Echo स्पीकर्स को लोग काफी पसंद कर रहे हैं और इसकी कीमत कंपनी ने 9,999 रुपए रखी है. अब सवाल ये है कि क्या ये वाकई एक ऐसा प्रोडक्ट है, जिसे खरीदा जा सकता है? इस पर हमारा जवाब है, हां...



शानदार साउंड क्वालिटी
आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस की मदद से आपके काम आसान करने वाला ये स्पीकर लुक के मामले में काफी प्रीमियम है. इसे आप अपने फोन में Alexa App के जरिए सेट-अप कर सकते हैं. स्पीकर को कनेक्ट करने के लिए आपको घर पर Wi-Fi नेटवर्क की जरूरत पड़ेगी. एक बार सेट-अप हो जाने के बाद बार-बार ऐप की जरूरत नहीं पड़ती है. अगर आप म्यूजिक के शौनकी हैं, तो ये आपके लिए कमाल की डील साबित हो सकता है, क्योंकि इसमें शानदार Dolby साउंड मिलता है. तेज आवाज में भी साउंड की क्लियेरिटी काफी साफ है.

खास फीचर्स
अमेजन ईको स्मार्ट स्पीकर में आपको फीचर्स की लंबी लिस्ट मिलती है. इसमें 360 डिग्री साउंड के लिए Dolby है. Alexa आपकी मदद के लिए हिंदी और इंग्लिश दोनों में अवलेबल है. आप इसमें Amazon Prime Music, JioSaavn, Gaana, Apple music से लाखों गाने सुन सकते हैं. इसमें 4 माइक्रोफोन्स हैं और Alexa आपको घर के दूसरे कमरे में भी आराम से सुन सकती है. वॉयस कंट्रोल की मदद से आप अपने घर का एसी, लाइट, गीजर जैसी चीजें अपनी जगह पर बैठे-बैठे ऑन-ऑफ कर सकते हैं.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गैजेट्स से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 27, 2020, 2:54 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर