कमाल की है Amazon Fire TV स्टिक और Alexa रिमोट, नॉर्मल टीवी में आएगा स्मार्ट TV का मजा

अलेक्सा रिमोट

अलेक्सा रिमोट

अगर आपके पास भी पुराना नॉन स्मार्ट टीवी है और आप नया स्मार्ट टीवी लेने की नहीं सोच रहे हैं, तो यह डिवाइस बेहद काम का है. जिसके जरिए आप अपने पुराने टीवी को नए स्मार्ट टीवी में बदल सकते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 27, 2021, 10:33 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. अमेज़न (Amazon) ने अपने अमेज़न फायर टीवी के तीसरे जेन के अलेक्सा रिमोट को भारत में लॉन्च कर दिया है. नए जेनरेसन का अलेक्सा रिमोट कई बेहतर अपडटेस के साथ मार्केट में आया है. इसमें कई हॉटकीज़ है जो नेटफ्लिक्स, अमेजन प्राइम वीडियो और अमेजन म्यूज़िक जैसे स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म्स के लिए हॉटकीज़ दी गई है. इस रिमोट को आप अमेज़न इंडिया की वेबसाइट से खरीद सकते है. आगे हम आपको बताते है इसके और फीचर्स के बारे में.

अगर आपके पास भी पुराना नॉन-स्मार्ट टीवी है और आप नया स्मार्ट टीवी लेने की नहीं सोच रहे हैं, तो यह डिवाइस बेहद काम का है. जिसके जरिए आप अपने पुराने टीवी को नए स्मार्ट टीवी में तबदील कर सकेंगे.

फीचर्स और डिज़ाइन

कंपनी के इस रिमोट का डिज़ाइन भी पीछे आये रिमोट जैसा ही है. लेकिन लेआउट थोड़ा सा अलग है जो आपको टीवी के लिए अलग सपोर्ट प्रदान करेगा. अलेक्सा कमांड के लिए आपको इसमें ब्लू कलर का बटन दिया गया है, ताकि बाकि सब बटन से ये हाइलाइटेड दिखे. ये रिमोट सेकंड जेनरेसन के फायर टीवी स्टिक को भी सपोर्ट करेगा.
ये भी पढ़ें: ये हैं इंडिया के टॉप रेटेड स्मार्टफोन्स! कीमत 20 हजार से भी कम, जानें फीचर्स समेत अन्य डिटेल्स..

जानिए कितनी है कीमत

इसे खरीदने के लिए आपको अमेज़न पर इसे प्री बुक करना पड़ेगा, जिसे आप 3,999 रुपये में कर सकते है. लेटेस्ट फायर टीवी स्टिक 4K यूजर्स को अच्छा ऑडियो एक्सपीरियंस भी देगी क्योंकि नई स्टिक डॉल्बी एटमोस सपोर्ट के सपोर्ट के साथ आने वाली है. इसकी 4,799 रुपये है. यह नई स्टिक डॉल्बी एटमोस सपोर्ट के सपोर्ट के साथ आने वाली है.






इसके अलावा कम कीमत वाली वैरिएंट की कीमत 2,999 रुपये है. लेकिन ये फायर टीवी स्टिक 2021 4K UHD और HDR कंटेंट को सपोर्ट नहीं करती है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज