17 अक्टूबर से शुरू होगी Amazon Great Indian Festival Sale, मिलेगा भारी डिस्काउंट और बड़े ऑफर्स

17 अक्टूबर से शुरू होगी Amazon Great Indian Sale, मिलेंगें भारी डिस्काउंट
17 अक्टूबर से शुरू होगी Amazon Great Indian Sale, मिलेंगें भारी डिस्काउंट

Amazon.in ने आज 17 अक्टूबर, 2020 से शुरू होने वाले फेस्टिव ईवेंट ग्रेट इंडियन फेस्टिवल (Great Indian Festival) की घोषणा की है. प्राइम मेंबर्स को इस सेल में 16 अक्टूबर, 2020 से अर्ली एक्सेस मिलेगा. जानिए इस सेल में क्या-क्या मिलेगा सस्ता?

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 6, 2020, 3:12 PM IST
  • Share this:
बेंगलुरु. Amazon.in ने आज 17 अक्टूबर, 2020 से शुरू होने वाले फेस्टिव ईवेंट ग्रेट इंडियन फेस्टिवल (Great Indian Festival) की घोषणा की है. प्राइम मेंबर्स को इस सेल में 16 अक्टूबर, 2020 से अर्ली एक्सेस मिलेगा. इस साल, लाखों स्मॉल एंड मीडियम बिज़नेस (एसएमबी) ग्राहकों को बेहद खास प्रोडक्ट्स पेश करेंगे. इससे इन एसएमबी को इस मुश्किल वक्त में अपने कारोबार को फिर से खड़ा करने और कारोबार में तेजी लाने में मदद मिलेगी. देश भर के ग्राहकों के पास लोकल शॉप, अमेज़न लॉन्चपैड, अमेज़ॅन सहेली, और अमेज़न करीगर जैसे विभिन्न प्रोग्राम के तहत हजारों अमेजन विक्रेताओं के अनूठे उत्पादों की खरीदारी करने और लाखों छोटे कारोबारियों की ओर से पेश डील्स / ऑफ़र का आनंद उठाने का अवसर होगा.

7 पॉइंट्स में जानें सेल से जुड़ी जरूरी बातें:

1. द ग्रेट इंडियन फेस्टिवल (जीआईएफ) - सेल 17 अक्टूबर से शुरू होगी; प्राइम मेंबर्स को 24 घंटे पहले 16 अक्टूबर से सेल में शामिल होने का मौका मिलेगा.



2. 6.5 लाख से ज्यादा सैलर्स Amazon.in पर ग्राहकों को करोड़ों प्रोडक्ट पेश करते हैं; ग्राहक स्मॉल एंड मीडियम बिजनेस (एसएमबी) के 4 करोड़ से अधिक प्रोडक्ट और 100 शहरों के 20,000 से अधिक स्थानीय दुकानों से खरीदारी कर सकते हैं.
3. त्योहारों के मौसम में ग्राहकों की सेवा के लिए अमेजन द्वारा 1 लाख से अधिक स्थानीय दुकानों और किराना स्टोर्स को अपने साथ जोड़ा गया है.

4. यहां ग्राहकों को शीर्ष ब्रांडों की ओर से 900 से अधिक नए प्रोडक्ट की लॉन्च देखने को मिलेगी. वे स्मार्टफोन, लार्ज अप्लायंसेस और टीवी, कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स होम एवं किचन अप्लायंसेस, फैशन एवं ब्यूटी प्रोडक्ट, किराने आदि सहित विभिन्न कैटेगरी की एक विस्तृत श्रृंखला में हर दिन खास डील्स के साथ खरीदारी कर सकते हैं.

5. ग्राहक अपनी पसंद की छह भाषाओं में जैसे अंग्रेजी, हिंदी, तमिल, तेलुगु, मलयालम और कन्नड़ में से किसी एक में खरीदारी कर सकते हैं

6. ग्राहक दिवाली तक चलने वाले इन खास स्टोर्स से खरीदारी कर सकते हैं. यहां नवरात्रि, दुर्गा पूजो, शादियों और धनतेरस के लिए खास कलेक्शन उपलब्ध है.

7. ग्राहक एचडीएफसी बैंक डेबिट और क्रेडिट कार्ड पर 10% इंस्टेंट डिस्काउंट; क्रेडिट और डेबिट कार्ड पर नो-कॉस्ट ईएमआई; एक्सचेंज ऑफर के साथ बड़ी बचत कर सकते हैं. इसी के साथ ही अमेज़न पे गिफ्ट कार्ड भेजने पर 10,000 रुपए के डेली शॉपिंग रिवॉर्ड अमेजन पे पर जीत सकते हैं.

नए लॉन्च और फेस्टिव स्पेशल
इस दौरान टॉप ब्रांड्स के 900 से भी अधिक नए प्रोडक्ट लॉन्च किए जाएंगे. इसमें सैमसंग, वनप्लस, एप्पल, बोट, जेबीएल, सोनी, सेनहेइजर, डाबर, एलजी, आईएफबी, हाईसेंस, टाइटन, मैक्स फैशन, बीबा, स्पाईकर, पैनासोनिक, यूरेका फोर्ब्स, वॉशर, लक्मे, बिगमसल्स, कॉस्मिक बाइट, मैगी, टाइड, रियलमी, माइक्रोसॉफ्ट एक्सबॉक्स, वेस्टलैंड, हारपर, शाओमी, ओप्पो, सैन्यो, गोप्रो, ऑनर, बॉश, अमेजफिट, पीटर इंग्लैंड, लिवाइस, रिवर, अमेजन बेसिक्स, URBN, बायाटिक, पैन मैकमिलन, कारमेट, बाइकब्लाज़र आदि शामिल हैं. इसके साथ ही अमेजन के नए लॉन्च जैसे नई अमेजन इको डॉट, इको डॉट विथ क्लॉक, अमेज़ॅन इको, फायर टीवी स्टिक और एलेक्सा वॉयस रिमोट लाइट के साथ फायर टीवी स्टिक लाइट भी इस सेल में उपलब्ध होंगे.

हर कैटेगरी में डील्स, हर दिन नई डील्स
ग्राहक सैलर्स की ओर से रोजाना पेश की जाने वाली शानदार डील्स के साथ कभी न समाप्त होने वाले उत्साह का आनंद ले सकते हैं. टॉप ब्रांड्स की ओर से ये डील्स वर्क/ स्टडी/ स्टे एट होम जैसी सभी कैटेगरी में शामिल प्रोडक्ट जैसे लैपटॉप, टैबलेट, स्मार्टफोन, फर्नीचर, हेडफोन आदि पर मिलती है. ग्राहक अपने घर के सुकून में बैठकर लार्ज अप्लायंसेस जैसे एयर प्यूरिफायर, टीवी, वाशिंग मशीन, डिशवॉशर आदि की खरीदारी कर सकते हैं. इसके साथ ही वे अपैरल, फैशन एक्सेसरीज और ब्यूटी प्रोडक्ट की एक विस्तृत रेंज में से अपनी पसंद के प्रोडक्ट चुन सकते हैं.

अमेजन इंडिया के वाइस प्रेसिडेंट मनीष तिवारी ने इस घोषणा के बारे में बात करते हुए कहा कि इस साल का ग्रेट इंडियन फेस्टिवल हमारे सैलर्स और पार्टनर्स के लिए देश भर के लाखों ग्राहकों तक पहुंचने का एक अवसर है. इस सेल को लेकर हमारे सैलर्स बेहद उत्साहित हैं और उम्मीद करते हैं कि इससे उन्हें अपने कारोबार में तेजी लाने में मदद मिलेगी. हमारे ग्राहकों के लिए, हमारा उद्देश्य उन्हें त्योहारी सीज़न के दौरान उनकी ज़रूरत की हर चीज़ को पाने में मदद करना है और इन प्रोडक्ट को सुरक्षित रूप से उनके पास तक डिलिवर करना है.

इस फेस्टिव सीजन को लेकर Amazon.in के सैलर्स बेहद आशान्वित हैं. नीलसन के हालिया सर्वे के अनुसार, Amazon.in पर 85% से अधिक एसएमबी विक्रेताओं को नए ग्राहक मिलने और बिक्री में शानदार वृद्धि देखने की उम्मीद है. 74% से अधिक विक्रेता व्यवसाय के फिर खड़े होने के बारे में आशावादी हैं और 78% कारोबारी उनके प्रोडक्ट की विजिबिलिटी को लेकर आशान्वित हैं.

स्मॉल एवं मीडियम बिजनेस के साथ पहले करें जश्न की शुरुआत
ग्राहक सैकड़ों एसएमबी डील्स के साथ खरीदारी कर इन व्यवसायों की मदद कर सकते हैं और रिवॉर्ड के साथ बड़ी बचत कर सकते हैं. ग्राहक इन रिवॉर्ड को सेल के दौरान रिडीम कर सकते हैं (10% कैशबैक 100* रुपए तक). ग्राहक ओडिशा की संबलपुरी साड़ियों, ILIFE के रोबोटिक वैक्यूम क्लीनर, Arata ब्यूटी के हेयरकेयर प्रोडक्ट्स, DailyObjects के स्लिंग बैग और क्रॉस-बॉडी बैग, Kilkfit की एक्सरसाइज बाइक और डम्बल, आगरा के हैंडक्राफ्ट जूते, Insleep के मेमोरी फोम गद्दे, स्वरा क्रिएशन्स से आभूषण, STITCHNEST से कुशन कवर, कुशाल के से कुर्ती सेट, डॉ. वैद्ययाज़ न्यू ऐज आयुर्वेद से हेल्थ और वेलनेस प्रोडक्ट्स, Ugaoo से असली प्लांट्स और प्लांटर्स आदि की खरीदारी कर सकते हैं.



अमेजन बिजनेस पर बिजनेस बायर्स के लिए बल्क डिस्काउंट्स एवं सेविंग्स
बिजनेस बायर्स बड़े डिस्काउंट्स के साथ अमेजन बिजनेस पर बड़ी बचत कर सकते हैं. ग्राहक एचपी, लेनोवो, कैनन, गोदरेज, जीबीसी, एसटीओके, कैसियो, यूरेका फोर्ब्स जैसे शीर्ष ब्रांडों के लैपटॉप, प्रिंटर, नेटवर्किंग डिवाइसेज़, डिसइन्फेक्टिंग डिवाइसेस, डीप फ्रीज़र्स, ऑफिस इलेक्ट्रॉनिक्स, वैक्यूम क्लीनर, मिक्सर ग्राइंडर जैसी कैटेगरी के कॉमर्शियल प्रोडक्ट पर खास डील्स्, त्योहारों पर कम कीमत के ऑफर, कैशबैक, रिवॉर्ड आदि प्राप्त कर सकते हैं. ये सभी लेनदेन जीएसटी चालान के साथ होते हैं. अपने क्लाइंट्स, कस्टमर और कर्मचारियों के लिए अपने उपहार देने से जुड़ी जरूरतों को पूरा करने के लिए कारोबारी एसएमबी स्टोर से भी खरीद सकते हैं. वे वर्क फ्रॉम होम, सेफ्टी/हाईजीन और डिस्टेंस लर्निंग से जुड़े प्रोडक्ट भी खरीद सकते हैं.

किफायती शॉपिंग
ग्राहक यहां मौजूद किफायती फायनेंस विकल्पों का भी चयन कर सकते हैं. यहां एचडीएफसी बैंक डेबिट और क्रेडिट कार्ड और ईएमआई लेनदेन पर 10% इंस्टेंट बैंक डिस्काउंट, डेबिट और क्रेडिट कार्ड पर नो-कॉस्ट ईएमआई, बजाज फिनसर्व और एक्सचेंज ऑफर जैसे शानदार ऑफ़र उपलब्ध हैं. इसके अलावा अग्रणी क्रेडिट/ डेबिट कार्ड की ओर से कई रोमांचक ऑफ़र भी दिए जा रहे हैं. अमेजन ग्रेट इंडियन फेस्टिवल के दौरान अमेजन पे के साथ गिफ्ट्स और शगुन मनी भेजने पर ग्राहक रोजाना 10,000 रुपए के शॉपिंग पुरस्कार जीत सकते हैं.

ग्राहकों के लिए बहुत कुछ
>> खरीदारी करने, बिलों के भुगतान और डील्स तलाशने के और भी हैं तरीके - ग्राहक अब एलेक्सा-एक्सक्लूसिव डील्स सहित प्रोडक्ट्स, टॉप डील्स को सर्च करने के लिए आवाज का उपयोग कर सकते हैं. इसके अलावा वे अपने अमेजन शॉपिंग ऐप (सिर्फ एंड्रॉइड पर उपलब्ध) पर यूटिलिटी बिलों का भुगतान करने के लिए, अमेजन पे में पैसे लोड करने, या स्मॉल बिजनेस स्टोर, फ़न ज़ोन या ग्रेट इंडियन बाज़ार में नेविगेट करने के लिए एलेक्सा से बात कर सकते हैं.

>> शॉपिंग करने के और भी अधिक कारण - ग्राहक उन उत्पादों की खरीदारी कर सकते हैं जिनकी उन्हें विभिन्न अवसरों पर आवश्यकता होती है. नवरात्रि और पूजो स्टोर त्योहारों के लिए विशेष रूप से संजोए गए उत्पाद प्रदर्शित करेंगे. ग्राहक ‘क्रिकेट टी-20 एक्सपीरिएंस’ स्टोर से खरीदारी कर सकते हैं और अपनी पसंदीदा टीमों का उत्साह बढ़ा सकते हैं. शादियों का सीजन करीब है, ऐसे में वैडिंग स्टोर प्रोडक्ट की एक ऐसी रेंज पेश करता है जिससे जीवन का सबसे बड़ा अवसर इस प्रकार मनाया जा सके जैसा कि वह होना चाहिए. वहीं धनतेरस स्टोर सोने के सिक्कों, बर्तनों और दिवाली पर घर की सजावट के सामान पर शानदार डील्स पेश करेंगे.

>> उपहार देने के और भी अधिक कारण - त्योहारों का यह मौसम कुछ खास है और अमेजन ने ग्राहकों के लिए अपने प्रियजन को नए गिफ्टिंग स्टोर से गिफ्ट देना आसान और अधिक सुखद बना दिया है. यहां वे अपने प्रियजनों को पर्सनलाइज्ड मैसेज के साथ गिफ्ट रैप किए गए प्रोडक्ट भेज सकते हैं. ग्राहक प्राइम सब्सक्रिप्शन, अमेजन पे गिफ्ट कार्ड सहित डिजिटल उपहारों जैसे विकल्प भी चुन सकते हैं या फिर यूपीआई के जरिए पैसे ट्रांसफर कर सकते हैं.

ग्राहक की मांग को पूरा करने के लिए बढ़ा रहे हैं विश्वसनीयता
सुरक्षित और विश्वसनीय डिलीवरी सुनिश्चित करने और ग्रेट इंडियन फेस्टिवल के दौरान ग्राहकों की मांग को पूरा करने के लिए, अमेजन ने अपने डिलीवरी इन्फ्रास्ट्रक्चर में 200 के करीब डिलीवरी स्टेशनों को जोड़ा है. इसके साथ ही अपने नेटवर्क में हजारों डिलीवरी पार्टनर्स को जोड़ा है.

फुलफिलमेंट सेंटर्स के साथ अपने डिलिवरी नेटवर्क का बढ़ाया
Amazon.in ने 15 राज्यों में 60 से अधिक फुलफिलमेंट सेंटर्स के साथ अपने डिलिवरी नेटवर्क का विस्तार किया. 32 मिलियन क्यूबिक फीट से अधिक की भंडारण क्षमता वाले ये फुलफिलमेंट सेंटर देश के सुदूर हिस्सों में मौजूद ग्राहकों को सेवा प्रदान करते हैं. इसके अलावा, अमेजन इंडिया ने अपनी आपूर्ति क्षमता को मजबूत करने के लिए देश भर में 5 नए सॉर्ट केंद्रों को स्थापित करने और 8 मौजूदा सॉर्ट सेंटरों की क्षमता विस्तार की घोषणा की है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज