कोरोना वायरस से पीड़ित कर्मचारियों को छुट्टी के पैसे देगा अमेजन!

कोरोना वायरस से पीड़ित कर्मचारियों को छुट्टी के पैसे देगा अमेजन!
Amazon सेलर्स को मुफ्त दे रहा है Covid-19 स्वास्थ्य बीमा, ऐसे करें Register

दुनिया की प्रमुख ऑनलाइन खुदरा कंपनी Amazon ने बताया कि उसने 2.5 करोड़ डॉलर के एक अमेजन राहत कोष का गठन किया है, जिससे इस महामारी से प्रभावित होने वाले असंगठित क्षेत्र के कर्मचारियों की मदद की जाएगी.

  • Share this:
सैंन फ्रांसिस्को. दुनिया की सबसे बड़ी ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन (Amazon) ने बुधवार को कहा कि उसके किसी कर्मचारी के कोरोना वायरस (Coronavirus) या कोविड-19 (COVID-19) से संक्रमित पाए जाने पर उसके सवैतनिक अवकाश (Paid Leave) को बढ़ा दिया गया है. दुनिया की प्रमुख ऑनलाइन खुदरा कंपनी ने बताया कि उसने 2.5 करोड़ डॉलर के एक अमेजन राहत कोष का गठन किया है, जिससे इस महामारी से प्रभावित होने वाले असंगठित क्षेत्र के कर्मचारियों की मदद की जाएगी.

2 हफ्ते का पेड लीव देगा अमेजन
कंपनी ने कहा, कोविड-19 (COVID-19) से प्रभावित होने वाले या निरीक्षण में रखे गए अमेजन के सभी कर्मचारियों को दो सप्ताह का पेड लीव दिया जाएगा. कंपनी ने कहा है कि ऐसा इसलिए किया गया है ताकि कर्मचारी वेतन की चिंता किए बिना अपनी सेहत पर पूरी तरह ध्यान दें. कंपनी ने बताया कि अमेजन के साझेदार और अस्थाई कर्मचारी राहत कोष से मदद के लिए आवेदन कर सकते हैं, जो दो सप्ताह के लिए होगी. दुनिया भर में अमेजन के 8 लाख पूर्णकालिक कर्मचारी हैं. कंपनी ने पिछले सप्ताह बताया था कि उसके एक कर्मचारी के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है.

ये भी पढ़ें: Redmi Note 9 PRO इन दमदार फीचर्स के साथ हुआ लॉन्च, जानिए कीमत के बारे में....
Twitter के कर्मचारियों को घर से काम करने के निर्देश


Twitter ने अपने दुनियाभर के कार्यालयों के कर्मचारियों के लिए घर से काम करने (वर्क फ्रॉम होम) के निर्देश जारी कर दिए हैं. कोरोना वायरस महामारी को फैलने से रोकने के लिए कंपनी ने यह कदम उठाया है. कोरोना वायरस महामारी चीन के वुहान शहर से फैलना शुरू हुई. इससे दुनियाभर में अब तक 4,600 से अधिक लोगों की जान जा चुकी है. जबकि 1,26,000 से अधिक लोग इससे पीड़ित हैं. कोरोना वायरस महामारी के चलते विभिन्न देशों ने यात्रा प्रतिबंध भी लगा दिए हैं. ट्विटर ने हांगकांग, दक्षिण कोरिया और जापान में मार्च की शुरुआत में ही सभी कर्मचारियों को अनिवार्य तौर पर घर से काम करने के निर्देश जारी किए थे. इसके अलावा ‘गैर-जरूरी’ कारोबारी यात्राएं और कार्यक्रम फरवरी से ही निलंबित किए हुए हैं.

ये भी पढ़ें: आपके फोन के अलावा कहां-कहां Login है आपका Facebook, आसान है जानना...
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज