होम /न्यूज /तकनीक /अमेजन ने एलेक्सा वॉयस रिमोट प्रो और 3rd gen फायर टीवी क्यूब लॉन्च किया, जानिए क्या है खासियत

अमेजन ने एलेक्सा वॉयस रिमोट प्रो और 3rd gen फायर टीवी क्यूब लॉन्च किया, जानिए क्या है खासियत

अमेजन ने एलेक्सा वॉयस रिमोट प्रो और 3rd gen फायर टीवी क्यूब लॉन्च किया

अमेजन ने एलेक्सा वॉयस रिमोट प्रो और 3rd gen फायर टीवी क्यूब लॉन्च किया

अमेजन ने एक ग्लोबल इवेंट में अपना एलेक्सा वॉयस रिमोट प्रो और थर्ड जेन फायर टीवी क्यूब लॉन्च कर दिया. Amazon 3rd gen Fir ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

हाइलाइट्स

अमेजन ने एक ग्लोबल इवेंट में एलेक्सा वॉयस रिमोट प्रो लॉन्च कर दिया.
अमेजन एलेक्सा वॉयस रिमोट रिमोट फाइंडर फीचर से लैस है.
इसके अलावा कंपनी ने थर्ड जेन फायर टीवी क्यूब भी पेश किया.

नई दिल्ली. ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म और टेक दिग्गज कंपनी अमेजन ने एक ग्लोबल इवेंट में अपना एलेक्सा वॉयस रिमोट प्रो और थर्ड जेन फायर टीवी क्यूब लॉन्च कर दिया. ये दोनों डिवाइस भारत में पहले ही डेब्यू कर चुके हैं. थर्ड जनरेशन फायर टीवी क्यूब 13,999 रुपये की कीमत पर उपलब्ध है, जबकि एलेक्सा वॉयस रिमोट प्रो की कीमत 2,499 रुपये है.

अमेजन के फायर क्लब टीवी में एक नया ऑक्टा-कोर 2.0 गीगाहर्ट्ज़ प्रोसेसर दिया गया है और इसे एलेक्सा की मदद से हैंड फ्री तरीके से कंट्रोल किया जा सकता है. दावा किया जा रहा है कि नया फायर टीवी क्यूब लास्ट जनरेशन के टीवी के मुकाबले करीब 20 फीसदी ज्यादा पावरफुल है.

Amazon 3rd gen Fire TV Cube के स्पेसिफिकेशंस
Amazon 3rd gen Fire TV Cube एक HDMI इनपुट पोर्ट और सुपर रेजोलूशन अपस्केलिंग के साथ आता है. यह एचडी कंटेट को 4K में कनवर्ट करके एक इन्हांस पिक्चर क्वालिटी देता है. इस डिवाइस में वायर्ड नेटवर्क कनेक्शन के लिए एक ईथरनेट पोर्ट मिलता है. इसमें सिनेमेटिक 4K अल्ट्रा एचडी, डॉल्बी विजन, एचडीआर, इमर्सिव डॉल्बी एटमॉस ऑडियो सपोर्ट दिया गया है और यह वाई-फाई 6 के साथ कम्पैटिबल है.

यह भी पढ़ें- Amazon sale: कंटेंट क्रिएटर्स के लिए शानदार मौका, व्लॉगिंग एक्सेसरीज पर मिल रहा भारी डिस्काउंट

यूजर्स एलेक्सा के साथ अपने टीवी, सेट टॉप बॉक्स, वॉयस रिमोट या हैंड्स-फ्री तरीके से कंट्रोल कर सकते हैं. इसके अलावा टीवी में एलेक्सा कम्युनिकेशंस के साथ वीडियो कॉलिंग के लिए एक अतिरिक्त यूएसबी पोर्ट कनेक्शन मिलता है. इतना ही नहीं यूजर्स अब इनपुट को मैन्युअल रूप से बदलने और compatible चैनल सर्फ करने के लिए Alexa, switch to DTH कह सकते हैं.

Alexa Voice Remote Pro के स्पेसिफिकेशंस
अमेजन एलेक्सा वॉयस रिमोट प्रो यूजर्स के लिए स्ट्रीमिंग के साथ अधिक समय बिताने और रिमोट सर्च करने में कम समय बिताने के लिए तैयार किया गया. यह फायर टीवी स्ट्रीमिंग मीडिया प्लेयर और बिल्ट-इन फायर टीवी के साथ स्मार्ट टीवी के साथ कम्पैटिबल है. डिवाइस रिमोट फाइंडर फीचर से लैस है. यह ग्राहकों आसानी से रिमोट सर्च करने में मदद करता है. इस सर्च करने के लिए यूजर को केवल Alexa, find my remote कहना होगा.

Tags: Amazon, Tech news, Tech News in hindi, Technology

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें