Amazon ने बच्चों के लिए लॉन्‍च किया ‘स्‍कूल फ्रॉम होम’ स्‍टोर, पहली बार मिलेंगी ये सुविधाएं

अमेजन से लें स्टेशनरी से लगाकर हर जरूरी सामान
अमेजन से लें स्टेशनरी से लगाकर हर जरूरी सामान

वर्क एंड स्‍कूल फ्रॉम होम प्रोडक्‍ट्स की सर्च बढ़ने से Amazon.in ने ‘School from Home’ स्‍टोर को लॉन्‍च करने की घोषणा की.

  • News18Hindi
  • Last Updated: June 11, 2020, 12:38 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. ई-कॉमर्स वेबसाइट Amazon ने देश में लगे लॉकडाउन में बच्चों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए 'स्कूल फ्रॉम होम' (School from Home) स्टोर लॉन्च किया है. संक्रमण के चलते स्कूलों को पूरी तरह से खुलने में अभी समय लग सकता है और ऐसे में ज्यादातर स्कूल ऑनलाइन क्लासेस लगा रहे हैं. बच्चों की सुविधा को देखते हुए स्कूल की सभी जरूरी चीजें स्कूल फ्रॉम होम स्टोर पर उपलब्ध होंगी. विशेषरूप से तैयार किया गया यह स्‍टोर घर पर बेहतर लर्निंग जोन बनाने के लिए पेरेंट्स, टीचर्स और स्टूडेंट की मदद करता है.

दी जा रही ये सुविधा
हाल ही में Amazon के सर्च ट्रेंड्स से पता चलता है कि वर्क एंड स्‍कूल फ्रॉम होम प्रोडक्‍ट्स की सर्च काफी बढ़ गई थी जिसको देखते हुए Amazon.in ने आज ‘School from Home’ स्‍टोर को लॉन्‍च करने की घोषणा की. इस स्टोर में स्‍टडी और राइटिंग के लिए आवश्‍यक चीजों, स्‍टेशनी, लैपटॉप, टैबलेट्स और पीसी, हेडसेट्स और स्‍पीकर्स, प्रिंटर्स, कीबोर्ड और माउस, होम फर्निशिग जैसे कैबिनेट, बुकशेल्‍फ, स्‍टडी लैम्‍प्‍स और अन्‍य पर प्रोडक्ट पर आकर्षक डील्‍स और ऑफर्स दिए जा रहे हैं.


इतनी प्रतिशत तक बड़ी इन प्रोडक्ट की मांग


Amazon पर सबसे ज्यादा स्‍टडी टैबल की सर्चिंग में बढ़ोत्तरी हुई, स्‍टडी टैबल के लिए सर्च 2.5 गुना बढ़ी. इसके बाद लैपटॉप और टैबलेट्स के लिए सर्च में 2 गुना से ज्यादा की बढ़ोतरी देखी गई वहीं हेडफोंस और ईयरफोंस की सर्च में 1.7 गुना की वृद्धि हुई. बच्चों की स्‍टेशनरी की बात की जाए तो इसकी सर्चिंग 1.2 गुना अधिक बढ़. कम्प्युटर पार्ट्स के सर्च में भी तेजी से उछाल देखा गया माउस और कीबोर्ड के लिए सर्च दो गुना गया.

ये भी पढ़ें : अब वर्क फ्रॉम होम में नहीं रहेगी चिंता, कम रेंज में ले सकते हैं ये शानदार लैपटॉप

जानें प्रोडक्ट की कीमत -IB फोल्डिंग वॉल माउंटेड टैबल एक मल्‍टी-पर्पज टैबल है जिसे अपनी जरूरत के हिसाब से आसानी से एडजस्‍ट किया जा सकता है. इसकी कीमत 4,490 रुपए है. बुकशेल्‍फ 3,499 रुपए, Callas मेटल मेश डेस्‍क ऑर्गेनाइजर की कीमत 511 रुपए. इसे सभी सामान व्‍यवस्थित रखने के लिए डिजाइन किया गया है. टैबल लैम्‍प की कीमत सिर्फ 1103 रुपए है. इसमें एलईडी टेक्‍नोलॉजी का उपयोग किया गया है. फेदर टच इन्‍नोवेटिव डिजाइन के साथ डिमिंग और कलर चेंजिंग फीचर्स को भी दी गए हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज