Home /News /tech /

जल्द नई सर्विस के साथ आ सकता है Amazon Prime, बदल जाएगा एक्सपीरिएंस

जल्द नई सर्विस के साथ आ सकता है Amazon Prime, बदल जाएगा एक्सपीरिएंस

Amazon Prime में जल्द आ सकता है नया फीचर.

Amazon Prime में जल्द आ सकता है नया फीचर.

प्राइम वीडियो में नए चैनल (live channel) लाइव न्यूज़, गाने, खेल, अवार्ड शो, फिल्मों और टीवी कार्यक्रमों के अलावा विशेष कार्यक्रमों का प्रसारण हो सकता है.

    अमेज़न अपने प्राइम वीडियो (Amazon prime video) में नया फीचर जोड़ने की तैयारी कर रहा है. पता चला है कि अमेज़न अपने प्राइम वीडियो प्लैटफॉर्म में 24/7 लाइव प्रोग्रामिंग फीचर लाने की योजना बना रही है, जिसे यूज़र्स को नया एक्सपीरिएंस मिल सके. टेक न्यूज साइट प्रोटोकॉल की एक रिपोर्ट से मिली एक रिपोर्ट इस बात की जानकारी मिली है. प्राइम वीडियो में नए चैनल (live channel) लाइव न्यूज़, गाने, खेल, अवार्ड शो, फिल्मों और टीवी कार्यक्रमों के अलावा विशेष कार्यक्रमों का प्रसारण हो सकता है.

    सूत्रों के हवाले से मिली एक रिपोर्ट में कहा गया है कि अमेज़न सक्रिय रूप से लाइव और लीनियर प्रोग्रामिंग का लाइसेंस लेने के फिराक में है. प्राइम वीडियो की टीम, जो नए एक्सपीरिएंस प्रोडक्ट मैनेजक की तलाश में है, उनमें से एक ने कहा, लीनियर टीवी ग्राहकों को खेल, समाचार, फिल्में, अवार्ड शो, विशेष कार्यक्रम और टीवी शो सहित अपने पसंदीदा टीवी स्टेशनों के 24/7 स्ट्रीम देखने में सक्षम बनाता है.

    (ये भी पढ़ें- TikTok ने अपनी सभी सोशल मीडिया की प्रोफाइल फोटो में लगाया भारत का झंडा, भड़के यूज़र्स ने लिखा- ‘RIP’)

    उन्होंने कहा, हम प्राइम वीडियो लीनियर टीवी टीम के लिए एक अनुभवी उत्पाद प्रबंधक की तलाश कर रहे हैं, ताकि अमेज़न पर ग्राहक 24/7 लीनियर प्रसारण टीवी के माध्यम से अच्छा कंटेंट पा सकें. हालांकि प्राइम वीडियो ने लाइव प्रोग्रामिंग को शामिल करने के बारे में अभी तक कोई ऑफिशियल जानकारी नहीं दी है.

    अगर आने वाले समय में अमेज़न ये सुविधा लाता है तो बाकी वीडियो स्ट्रीमिंग सर्विस नेटफ्लिक्स और डिजनी प्लस को अलग करने में मदद कर सकती है.

    (ये भी पढ़ें-  10 जुलाई को आ रहा है OnePlus का सबसे सस्ता स्मार्टफोन! मिलेंगे दो सेल्फी कैमरे और कई खासियत)

    क्या है Amazon Prime?
    Amazon का Prime सर्विस एक पेड सर्विस है, जिसके लिए ग्राहकों को एक साल के सब्सक्रिप्शन के लिए 999 रुपये देने पड़ते है. कंपनी Amazon prime के लिए 30 दिन के लिए फ्री ट्रायल देती है. प्राइम मेंबर को बहुत सारे फायदे मिलते है, जिसका सबसे बड़ा फायदा सामान खरीदने पर होता है. Amazon.इन से कोई भी सामान खरीदते हैं तो डिलीवरी चार्ज नही देना पड़ता है.

    Tags: Amazon Prime, Amazon Prime Video, Tech news hindi

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर