• Home
  • »
  • News
  • »
  • tech
  • »
  • Amazon Prime मेंबर्स के लिए खुशखबरी! एक ही ऐप पर मिलेगा अब 8 OTT ऐप्स का मज़ा

Amazon Prime मेंबर्स के लिए खुशखबरी! एक ही ऐप पर मिलेगा अब 8 OTT ऐप्स का मज़ा

Amazon Prime. (Photo: Shutterstock)

Amazon Prime. (Photo: Shutterstock)

Amazon के पास अब प्राइम मेंबर्स के लिए एक वीडियो कंटेंट मार्केट है, जिसमें आठ OTT प्लेयर्स के कंटेंट हैं. Amazon का मानना ​​है कि कई वीडियो स्ट्रीमर्स के लिए एक प्लेटफॉर्म ग्राहकों को ऐप्स के बीच टॉगल न करने और कई पेमेंट साइकल्स को मैनेज करने की सुविधा देता है.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    अमेज़न अपने प्राइम मेंबर्स के लिए एक अच्छी खबर लाया है. दरअसल ‘प्राइम वीडियो चैनल’ के लॉन्च के साथ Amazon भारत में OTT डिस्ट्रीब्यूटर बन गया है. इस प्लेटफॉर्म का मतलब है कि Amazon के पास अब प्राइम मेंबर्स के लिए एक वीडियो कंटेंट मार्केट है, जिसमें आठ OTT प्लेयर्स के कंटेंट हैं: Lionsgate Play, Discovery Plus, DocuBay, Eros Now, MUBI, Shorts TV, Hoichoi और Manorama Max, OTT स्पेस में इन नामों का अब Amazon प्राइम के कस्टमर बेस तक एक्सेस है. Amazon का मानना ​​है कि कई वीडियो स्ट्रीमर्स के लिए एक प्लेटफॉर्म ग्राहकों को ऐप्स के बीच टॉगल न करने और कई पेमेंट साइकल्स को मैनेज करने की सुविधा देता है.

    Amazon प्राइम वीडियो के कंट्री मैनेजर (इंडिया) गौरव गांधी ने CNBC-TV18 से बात करते हुए कहा, ‘हम जो बना रहे हैं, वो एंटरटेनमेंट वीडियो कंटेंट के लिए एक मार्केट है, जहां ग्राहक प्राइम वीडियो पर ही कई सर्विस देख सकते हैं.’

    (ये भी पढ़ें- काफी सस्ता मिल रहा है 2021 का सबसे पतला और हल्का स्मार्टफोन, मिलेगी 8GB तक RAM)

    उन्होंने आगे बताया, ‘हम जिस समस्या का समाधान करते हैं, वो है एक ही जगह कई सारे कंटेंट को सर्च करना, जिसे ग्राहक अब अपनी प्राइम मेंबरशिप और लॉगइन का इस्तेमाल करके शुरू कर सकते हैं और इसे एक ऐड-ऑन के रूप में प्राप्त कर सकते हैं.’

     वीडियो चैनल्स के लिए नया बाजार बना भारत
    भारत अब प्राइम वीडियो चैनल्स के लिए नया बाजार बन गया है, जो 11 दूसरे देशों में आजमाया हुआ मॉडल है. Amazon ने अब तक वैश्विक स्तर पर 350 OTT पार्टनर्स के साथ पार्टनरशिप की है, ताकि प्राइम वीडियो चैनल्स को जोड़ा जा सके. हालांकि, केवल आठ नाम ही भारत में इस प्लेटफॉर्म पर हैं.

    गांधी ने कहा, ‘हम कई सेवाओं के साथ जुड़कर खुश हैं और हमें विश्वास है कि हम अपने ग्राहकों के लिए सेलेक्शन बढ़ाएंगे.’ आगे कहा, ‘भारत में हमारे आठ पार्टनर्स में से छह ने भारत के बाहर भी हमारे साथ काम किया है और फैक्ट ये है कि उन्होंने ही यहां इसे लॉन्च करने के लिए चुना है कि वे इस प्रस्ताव के साथ हमारे द्वारा लाए गए मूल्य का एहसास करते हैं.’

    (ये भी पढ़ें- सिर्फ 3 सिंपल Settings बदलने से सुपरफास्ट हो जाएगा आपका स्मार्टफोन, स्लो होने की झंझट खत्म)

    Amazon के अनुसार, लॉन्च के साथ, प्राइम मेंबर्स के लिए 10,000 एडिशनल टाइटल उपलब्ध होंगे. डिस्कवरी प्लस के मामले में अलग-अलग स्ट्रीमिंग सर्विस के रेट 299 रुपये प्रति वर्ष से लेकर 1,999 रुपए प्रति वर्ष (MUBI) तक होती हैं.

    Amazon ने पुष्टि की है कि उसके पार्टनर्स के पास प्राइम वीडियो चैनलों की मेंबरशिप लेने वालों के लिए इंट्रोडक्टरी ऑफर हैं. पूरे भारत में प्राइम वीडियो की बढ़ती लोकप्रियता को देखते हुए, प्राइम वीडियो चैनल्स की लॉन्च संभवतः और इससे बेहतर समय पर नहीं हो सकती है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज