Home /News /tech /

बुरी खबर! Amazon Prime मेंबरशिप की कीमत में हुई भारी बढ़ोतरी, यहां देखें नई रेट लिस्ट

बुरी खबर! Amazon Prime मेंबरशिप की कीमत में हुई भारी बढ़ोतरी, यहां देखें नई रेट लिस्ट

Amazon Prime मेंबरशिप की कीमत में बढ़ोतरी हुई है.

Amazon Prime मेंबरशिप की कीमत में बढ़ोतरी हुई है.

भारत में नए और पुराने Amazom Prime मेंबर 14 दिसंबर से मेंबरशिप की नई कीमत देखेंगे. इसका मतलब ये हुआ कि यूज़र के पास पुरानी कीमत 129, 329, और 999 रुपये में मेंबरशिप लेने का आखिरी दिन 13 दिसंबर तक है, और उसके बाद ग्राहकों को मेंबरशिप के लिए 50% ज़्यादा पैसे देने होंगे....

अधिक पढ़ें ...

    अमेज़न प्राइम मेंबरशिप (Amazon Prime Membership) की कीमत में 50% तक की बढ़ोतरी होने जा रही है. फिलहाल कंपनी ने इस बात की जानकारी नहीं दी है कि ये नई कीमत कब से लागू हो रही है, लेकिन देसी डाइम की एक पोस्ट के डिस्कशन से पता चला है कि भारत में नए और पुराने मेंबर 14 दिसंबर से मेंबरशिप की नई कीमत देखेंगे. इसका मतलब ये हुआ कि यूज़र के पास पुरानी कीमत 129, 329, और 999 रुपये में मेंबरशिप लेने की आखिरी दिन 13 दिसंबर तक है.

    नए अपडेट के बाद अमेज़न प्राइम मेंबरशिप का 999 रुपये वाला प्लान 1499 रुपये का हो जाएगा, जिसकी वैलिडिटी 12 महीने की होती है. वहीं 329 रुपये वाला तिमाही प्लान 459 रुपये का हो जाएगा और 129 रुपये वाले मासिक प्लान की कीमत 179 रुपये हो जाएगी. रिपोर्ट के मुताबिक नई कीमत की शुरुआत 13 दिसंबर से हो जाएगी.

    (ये भी पढ़ें- काफी सस्ता हुआ 44 मेगापिक्सल कैमरे वाला Vivo का धांसू 5G स्मार्टफोन, मिलेगी 33W की फ्लैशचार्जिंग) 

    कुछ समय पहले कंपनी ने ये संकेत दिया था कि कीमतों में बढ़ोतरी प्राइम मेंबरशिप में लगातार नई सेवाओं को जोड़ने के कारण है. एक साल के लिए 999 रुपये, प्राइम सब्सक्रिप्शन नेटफ्लिक्स, ऐपल और अन्य कंपनी द्वारा पेश की जाने वाली योजनाओं की तुलना में सबसे किफायती और आकर्षक प्लान है.

    अब भी मिलेंगे पहले जैसे फायदे
    मेंबरशिप में कई तरह के बेनिफिट मिलते हैं, जिसमें Amazon.com के ज़रिए से वन डे डिलिवरी, प्राइम वीडियो पर मुफ्त फिल्मों और टीवी शो का एक्सेस, अमेज़न म्युज़िक पर गाने का ऑफलाइन उपयोग और प्राइम गेमिंग पर गेमिंग शामिल है.

    अमेज़न का कहना है कि कीमतों में बढ़ोतरी, सेवाओं को प्रभावित नहीं करेगी, और सदस्य अभी भी शुरुआती अर्ली सेल और स्पेशल डील का आनंद ले सकते हैं. इसमें प्राइम रीडिंग वाली किताबों तक मुफ्त एक्सेस भी शामिल है.

    (ये भी पढ़ें- Realme से लेकर OnePlus तक, बड़ी बैटरी और फास्ट चार्जिंग के साथ आते हैं ये दमदार स्मार्टफोन, ज़्यादा नहीं है कीमत)

    कीमतों में बढ़ोतरी के बाद भी प्राइम यूथ ऑफर लागू रहेगा. 18-24 साल के बीच के यूज़र्स को सक्सेसफुल एज वेरिफिकेशन पर एक्सट्रा कैशबैक मिलता रहेगा.

    Tags: Amazon, Amazon Prime, Tech news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर