अब Amazon Prime यूज़र भी इस्तेमाल कर पाएंगे Netflix का ये ज़रूरी फीचर! ये है तरीका

अब Amazon Prime यूज़र भी इस्तेमाल कर पाएंगे Netflix का ये ज़रूरी फीचर! ये है तरीका
Amazon Prime में नेटफ्लिक्स का एक बड़ा फीचर मिला है.

जानें कौन सा है नेटफ्लिक्स का वह बड़ा फीचर, जो अब अमेज़न की प्राइम वीडिो मेंबर्स भी इस्तेमाल कर सकेंगे....

  • Share this:
अमेज़न ने प्राइम अपने (Amazon Prime Video)वीडियो में नया फीचर ‘user profile’ लॉन्च कर दिया है. इस फीचर को ग्लोबली पेश किया गया है, जिससे यूज़र नेटफ्लिक्स (Netflix) की तरह अब प्राइम वीडियो में भी अलग-अलग प्रोफाइल बना सकेंगे. यानी कि अगर अगर आपके पास भी अमेज़न प्राइम का सब्सक्रिप्शन है तो आप अपने घर वालों की अलग-अलग प्रोफाइल बना सकते हैं, साथ ही Kids की प्रोफाइल भी बना सकते हैं. यूज़र प्रोफाइल ऐसे समय में बहुत काम आएगी जब प्राइम वीडियो का सब्सक्रिप्शन शेयर करते हैं.  इससे हर यूज़र की अपने नाम की प्रोफाइल होगी, तो प्राइम पर फिल्में, रिकमेन्डेशन देखने में कोई कंफ्युजन लहीं होगी.

अमेज़न प्राइम वीडियो टोटल 6 यूज़र प्रोफाइल को सपोर्ट करता है, जिसमें से एक डिफॉल्ट, इंडिविजुअल  और किड्स शामिल है. किड्स प्रोफाइल 12 साल और उससे कम उम्र के लिए कंटेंट उपलब्ध कराए जाएंगे. इसमें पेरेंट्स के पास एडल्ट कंटेंट का कंट्रोल भी रहता है.

अमेज़न प्राइम वीडियो प्रोफाइल एंड्रॉयड और iOS ऐप्स, फायर टैबलेट और फायर TV प्राइम वीडियो ऐप जैसी सभी प्लैटफॉर्म के लिए पेश किया गया है.



(ये भी पढ़ें- Motorola लाया सबसे सस्ता 5G स्मार्टफोन, मिलेंगे 2 सेल्फी कैमरे और कई खास फीचर्स)
ऐसे बनाएं अपनी प्रोफाइल
>>ऐप में प्राइम वीडियो प्रोफाइल को प्रोफाइल पिकर सेक्शन में जाकर बनाया जा सकेगा. इसमें यूज़र प्रोफाइल को मैनेज और डिलीट भी कर सकते हैं.

>>एंड्रायड और iOS ऐप में आपको नीचे की ओर बार में ‘My Stuff’ सेक्शन मिलेगा. इसमें यूज़र को ‘+’ का साइन मिलेगा, इसपर टैप करके नई प्रोफाइल बनाई जा सकती है.

(ये भी पढ़ें-  24 दिन चलेगी Poco के इस नए स्मार्टफोन की 5000mAh वाली बैटरी, 14 जुलाई को है पहली सेल)

>>Fire TV ऐप में प्राइम वीडियो खोलने पर यूज़र को प्रोफाइल पेज का ऑप्शन है. यहां पर भी यूज़र को ‘+’ के साइन पर टैप करना होगा, जिसके बाद नई प्रोफाइल क्रिएट किया जा सकेगा.

क्या है Amazon Prime?
Amazon का Prime सर्विस एक पेड सर्विस है, जिसके लिए ग्राहकों को एक साल के सब्सक्रिप्शन के लिए 999 रुपये देने पड़ते है. कंपनी Amazon prime के लिए 30 दिन के लिए फ्री ट्रायल देती है. प्राइम मेंबर को बहुत सारे फायदे मिलते है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading