Amazon Flipkart जैसी कंपनियों ने फेस्टिवल सेल में तोड़ा रिकॉर्ड! हजारों सेलर्स बन गए लखपति

अमेजन और फ्लिपकार्ट जैसी ई-कॉमर्स कंपनियों ने फेस्टिवल सेल में बिक्री के अपने पिछले रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं.
अमेजन और फ्लिपकार्ट जैसी ई-कॉमर्स कंपनियों ने फेस्टिवल सेल में बिक्री के अपने पिछले रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं.

त्‍योहारी सीजन (Festive Season) में सभी ई-कॉमर्स कंपनियां (E-Commerce Companies) उपभोक्‍ताओं को विशेष छूट (Special Discount) ऑफर पेश कर रही हैं. अमेजन इंडिया (Amazon India) ने भी ग्रेट इंडियन फेस्टिवल सेल (Great Indian Festival Sale) के पहले 48 घंटे के अंदर बिक्री का 7 साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. वहीं, फ्लिपकार्ट की बिलियन डेज सेल में अब तक 10,000 से ज्‍यादा सेलर्स लखपति बन चुके हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 19, 2020, 10:43 AM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. त्‍योहारी सीजन (Festive Season) में ज्‍यादातर ई-कॉमर्स कंपनियां (E-Commerce Companies) ग्राहकों को विशेष डिस्‍काउंट ऑफर दे रही हैं. इसी कड़ी में अमेजन इंडिया (Amazon India) भी ग्रेट इंडियन फेस्टिवल सेल (Great Indian Festival Sale) के तहत अपने ग्राहकों को हर सामान पर जबरदस्‍त डिस्‍काउंट (Discount Offers) दे रही है. अमेजन की इस सेल के शुरुआती 48 घंटों के भीतर देश के एक लाख से ज्‍यादा विक्रेताओं को ऑर्डर्स मिले हैं. इनमें भी ज्यादातर ऑर्डर्स छोटे शहरों से मिले हैं. बता दें कि अमेजन ग्रेट इंडियन फेस्टिवल सेल की शुरुआत 17 अक्टूबर को हुई है. प्राइम मेंबर्स के लिए सेल 16 अक्टूबर से ही शुरू हो गई थी. इस दौरान 5000 से ज्यादा विक्रेताओं ने 10 लाख रुपये की बिक्री कर डाली है.

नए ग्राहकों में 91 फीसदी छोटे शहरों और कस्‍बों से जुड़े हैं
अमेजन इंडिया के वाइस प्रेसिडेंट मनीष तिवारी ने कहा कि अमेजन के 7 साल के इतिहास में ये 48 घंटे के भीतर सबसे बड़ी बिक्री रही है. इस दौरान करीब 1.1 लाख विक्रेताओं को ऑर्डर मिले हैं. इनमें 66 फीसदी ऑर्डर छोटे शहरों से आए हैं. बता दें कि अमेजन के प्लेटफॉर्म पर 6.5 लाख विक्रेता है. सेल के दौरान अमेजन पर नए ग्राहकों की संख्या में जबरदस्‍त बढ़ोतरी हुई है. इन नए ग्राहकों में 91 फीसदी छोटे शहरों-कस्बों से हैं. करीब 66 फीसदी नए प्राइम मेंबर्स छोटे शहरों से जुड़े हैं.


ये भी पढ़ें- फिर बिगड़ेगी देश की अर्थव्‍यवस्‍था! कोरोना संकट के बीच स्‍थायी नहीं है इकोनॉमी में दिख रहा सुधार



फ्लिपकार्ट की सेल में 10,000 सेलर्स बन गए लखपति
अमेजन के प्लेटफॉर्म पर कुछ वैसा ही रुख देखने को मिला है, जैसा फ्लिपकार्ट पर देखने को मिला था. वॉलमार्ट के स्वामित्व वाली फ्लिपकार्ट की बिलियन डेज सेल 16 अक्टूबर से शुरू हुई है. फ्लिपकार्ट ने कहा कि पहले दिन उसके प्लेटफॉर्म पर खरीदारी करने वाले 50 फीसदी नए ग्राहक टियर-3 शहरों से थे. सेल के अब तक के 3 दिन में 70 से अधिक विक्रेता करोड़पति और लगभग 10,000 विक्रेता लखपति बन गए हैं. इसी तरह स्‍नैपडील की सेल के पहले दिन 16 अक्टूबर 2020 को 30 फीसदी ऑर्डर नए ग्राहकों से मिले. इनमें 90 फीसदी ऑर्डर टियर-2 और टियर-3 शहरों से आए. हालांकि, किसी भी कंपनी ने अब तक मिले ऑर्डरों की संख्या की जानकारी नहीं दी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज