12 दिसंबर को स्मॉल बिजनेस डे की मेजबानी करेगा Amazon, डिजिटल पेमेंट पर मिलेगा 10 फीसदी कैशबैक

अमेजन

अमेजन

अमेजन इंडिया (Amazon India) ने रविवार को कहा कि वह 12 दिसंबर को स्मॉल बिजनेस डे (Small Business Day) के चौथे एडिशन की मेजबानी करेगी.

  • Share this:
नई दिल्ली. ई-कॉमर्स क्षेत्र की प्रमुख कंपनी अमेजन इंडिया (Amazon India) ने रविवार को कहा कि वह 12 दिसंबर को स्मॉल बिजनेस डे (Small Business Day) के चौथे एडिशन की मेजबानी करेगी. एसबीडी (SBD) की शुरुआत 12 दिसंबर 2020 की आधी रात से होगी और वह उस दिन रात 11:59 तक चलेगा.

क्या है स्मॉल बिजनेस डे

स्मॉल बिजनेस डे एक विशेष रूप से तैयार किया गया ऑनलाइन आयोजन है, जहां ग्राहकों को स्टार्टअप, महिला एंटरप्रेन्योर, कलाकारों और बुनकरों, लोकल दुकानदारों से खरीदारी करने का मौका मिलेगा. कंपनी ने एक बयान में कहा कि इस पहल का मकसद इन छोटे व्यवसायों की मदद करना है, ताकि उनके कारोबार में तेजी बनी रहे.

ये भी पढ़ें- एचडीएफसी बैंक के पूर्व एमडी आदित्य पुरी के परिवार ने 50 करोड़ में खरीदा आलीशान घर
इस साल दूसरा आयोजन

इस साल यह आयोजन दूसरी बार किया जा रहा है और घर की आवश्यक वस्तुओं सहित कई अन्य श्रेणियों के उत्पादों को रखा जाएगा.

डिजिटल पेमेंट करने पर ग्राहकों को मिलेगा 10 फीसदी कैशबैक 



छोटे और सूक्ष्म व्यवसायों से खरीदारी को बढ़ावा देने के लिए अमेजन ग्राहकों को डिजिटल पेमेंट पर 10 फीसदी कैशबैक की पेशकश कर रही है. इसके अलावा अमेजन ने आईसीआईसीआई बैंक के साथ समझौता किया है, जिसके तहत डेबिट और क्रेडिट कार्ड से भुगतान करने पर 10 प्रतिशत की तत्काल छूट दी जाएगी. इसके अलावा एसबीडी के दौरान थोक खरीदारी करने वाले ग्राहकों को भी विशेष छूट की पेशकश की जा रही है.

ये भी पढ़ें- अगले वित्त वर्ष के अंत तक कोरोना काल से पहले के स्तर पर पहुंचेगी अर्थव्यवस्था : नीति आयोग

अमेजन ने शुरू किया ToyathonChallenge2020, मेड इन इंडिया अभियान को मिलेगी मदद

वहीं, अमेजन ने टॉय टेक्‍नोलॉजी में इन्‍नोवेशन लाने और माननीय प्रधानमंत्री के आत्‍मनिर्भर भारत मिशन को समर्थन देने के लिए 3 दिसंबर को Skillenza के साथ मिलकर टॉय हैकाथॉनचैलेंज (ToyathonChallenge2020) को लॉन्‍च करने की घोषणा की. टॉय हैकाथॉन देशभर के शीर्ष संस्‍थानों के युवा इनोवेटर्स को एक साथ आने और शिक्षा, मनोरंजन और सह-भागिता पर केंद्रित होकर शैक्षणिक उपकरणों का उपयोग कर बच्‍चों के लिए खिलौने डिजाइन करने के लिए एक मंच प्रदान करेगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज