नदी में डूबा iPhone, 15 महीने बाद निकालने पर भी करता रहा काम- यूट्यबूर का दावा

नदी में डूबा iPhone, 15 महीने बाद निकालने पर भी करता रहा काम- यूट्यबूर का दावा
iphone

इस वीडियो में दिखाया जा रहा है कि Bennett साउथ कैरोलीना की एडिस्टो नदी के अंदर डाइविंग कर रहे हैं. नदी के तल पर पहुंचने के दौरान उन्हें ये आईफोन (iPhone) मिलता है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 1, 2019, 10:17 AM IST
  • Share this:
वॉटरप्रूफ स्मार्टफोन्स (waterproof phone) को लेकर कई बार ऐसे मामले आते हैं, जहां फोन पानी में भीगने के बाद भी चलता हुआ पाया गया है. मगर हाल ही में iPhone को लेकर ऐसा मामला सामने आया, जो थोड़ा अविश्वसनीय है. दरअसल Michael Bennett नाम के एक अमेरिकन यूट्यूबर (american youtuber) ने एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें उन्होंने बताया है कि उन्हें नदी में 15 महीने से डूबा हुआ एक पुराना आईफोन मिला, जो बिल्कुल ठीक-ठाक चल रहा था. ‘nuggetnoggin’ नाम से यूट्यूब चैनल चलाने वाले इस शख्स का कहना है कि सही कंडिशन में iPhone मिलने के बाद उसने असली मालिक को ढूंढ़कर फोन लौटा भी दिया.

सोशल मीडिया पर ये वीडियो खूब वायरल हो रहा है और लोग इसे खूब पसंद भी पर रहे हैं. हालांकि न्यूज़18 हिंदी इस वीडियो की पुष्टि नहीं करता है.

इस वीडियो में दिखाया जा रहा है कि Bennett साउथ कैरोलीना की एडिस्टो नदी के अंदर डाइविंग कर रहे हैं. नदी के तल पर पहुंचने के दौरान उन्हें ये आईफोन मिलता है. फोन पर पहली नज़र पड़ने पर ऐसा लग रहा है कि वह काई (algae) से लिपटा हुआ है, मगर ज़ूम करके देखने पर पता चला कि फोन एक वाटरप्रूफ केस के अंदर रखा था और उसमें जरा भी पानी नहीं पहुंचा था.

बेनेट का कहना है कि फोन को घर लाकर वह चार्ज करके ऑन करते हैं तो वह सही सलामत मिला. इसके बाद वह फोन की असली मालकिन एरिका बेनेट को इसे वापस करने भी जाते हैं. बताया गया कि Erica Benett ने जून 2018 में एक फैमिली ट्रिप के दौरान अपना आईफोन खो दिया था.



मीडिया रिपोर्ट में यह भी दावा किया गया है कि यह कोई पहला मौका नहीं जब Michael bennett ने कोई फोन ढूंढ़ा हो. बेनेट ने इससे पहले iPhone XR का भी वीडियो पोस्ट किया था, जिसे उन्होंने उसकी मालिक तक पहुंचाने की बात बताई थी.

Michael Bennett का youtube page


Michael Bennet के यूट्यूब Bio में लिखा है कि उन्हें अपने मेटल डिटेक्टर से खजाना खोजना बहुत पसंद है. इसमें लिखा है, ‘जब मैं 12 साल का था तब मुझे अपना पहला मेटल डिटेक्टर मिला और उसके बाद खजाने की खोज शुरू की.'
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading