Android 10 लॉन्च होने से पहले ही Google Pay को मिला ये खास फीचर

खास बात ये है कि Android 10 के लॉन्च होने से पहले ही डार्क मोड फीचर Google Pay पर आप देखने को मिल रहा है

News18Hindi
Updated: August 26, 2019, 7:25 PM IST
Android 10 लॉन्च होने से पहले ही Google Pay को मिला ये खास फीचर
डार्क मोड फीचर Google Pay पर आप देखने को मिल रहा है
News18Hindi
Updated: August 26, 2019, 7:25 PM IST
गूगल (Google) ने अपने नए ऑपरेटिंग सिस्टम Android Q के ऑफिशियल नाम का ऐलान कर दिया है. इस बार गूगल ने अपनी परंपरा को तोड़ते हुए अपने OS (operating system) का नाम किसी मीठी चीज पर नहीं, बल्कि ‘Android 10’ रखा है. इस नए ऑपरेटिंग सिस्मट में कई नए फीचर्स मिलने जा रहे हैं, जिसमें से एक Dark Mode भी है. लेकिन खास बात ये है कि Android 10 के लॉन्च होने से पहले ही डार्क मोड फीचर Google Pay पर आप देखने को मिल रहा है.

ये भी पढ़ें: नए Android में होंगे ये 10 खास फीचर्स, पूरी तरह बदल जाएगा आपका स्मार्टफोन

इन फोन्स पर मिलेगा डार्क मोड फीचर
बताया जा रहा है कि गूगल ने गूगल पे पर ये फीचर पेश किया है. ये फीचर उन सभी एंड्रॉयड फोन्स पर मिलेगा जो कि Android Pie या उससे ऊपर के ऑपरेटिंग सिस्टम पर रन कर रहे हैं. Android Police की रिपोर्ट के मुताबिक, 2.96.264233179 वर्जन का पार्ट है. जब आप ऐप को उसके लेटेस्ट वर्जन में अपडेट करेंगे और आपका स्मार्टफोन बैटरी सेविंग मोड पर होगा, तो ऐप अपने आप डार्क मोड में स्विच हो जाएगा.

गूगल पे पर आया डार्क मोड फीचर
गूगल पे पर आया डार्क मोड फीचर


आंखों पर कम दबाव पड़ेगा
डार्क मोड का मतलब ये नहीं है कि इसमें आपको सब कुछ ब्लैक दिखेगा, बल्कि डार्क मोड में आपको ब्लैक थीम की बजाए डीप ग्रे थीम मिलेगी. इस थीम से आपकी आंखों पर कम दबाव पड़ेगा. ऐप में आपको कुछ-कुछ हिस्सों में ब्लू शेड भी मिलेगा. जैसे कि Payment Mode औप See More option में ब्लू शेड देखने को मिलेगा. इस मोड की मदद से फोन की बैटरी भी सेव करने में मदद मिलेगी. आने वाले समय में गूगल वेब ब्राउजर यानी Google Chrome पर भी डार्क मोड फीचर मिलेगा.
Loading...

ये भी पढ़ें- बदल गया WhatsApp का नाम, जल्द आपके फोन में दिखेगा ऐसा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऐप्स से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 26, 2019, 7:25 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...