Home /News /tech /

आपके फोन में आ रहा है Android का नेक्स्ट वर्जन, नहीं रहेगी प्राइवेसी की चिंता, जानिए इसके बारे में सबकुछ

आपके फोन में आ रहा है Android का नेक्स्ट वर्जन, नहीं रहेगी प्राइवेसी की चिंता, जानिए इसके बारे में सबकुछ

हैकर्स ने Clast82 और Alienbot banker नाम से दाे प्राेग्राम तैयार किए है.

हैकर्स ने Clast82 और Alienbot banker नाम से दाे प्राेग्राम तैयार किए है.

गूगल इस साल के अंत तक Android12 को लॉन्च कर सकती है. कहा जा रहा है कि कंपनी के नए OS में यूजर्स को नोटिफिकेशन्स में बदलाव देखने को मिलेगा. साथ ही कई अन्य बड़े बदलाव भी देखे जा सकेंगे.Android12 की जो तस्वीरें लीक हुई हैं, उसके मुताबिक, ओएस इंटरफेस में कई बदलाव किए गए हैं.

अधिक पढ़ें ...

    • नई दिल्ली. इस साल एंड्रॉयड 12 (Android 12) को लाॅन्च किया जाना है. दिग्गज टेक कंपनी गूगल (Google) इसकी पूरी तैयारी में है. कंपनी हर साल अपना नया ऑपरेटिंग सिस्टम (OS) लॉन्च करती है. पिछले साल कंपनी ने Android 11 को लाॅन्च किया था. हालांकि, उसमें कोई खास बड़े अपग्रेड नजर नहीं आए थे, लेकिन Android 12 से यूजर्स को कई उम्मीदे हैं. कहा जा रहा है कि कंपनी के नए OS में यूजर्स को नोटिफिकेशन्स में बदलाव देखने को मिलेगा. साथ ही कई अन्य बड़े बदलाव भी देखे जा सकेंगे. इसके बारे में कई जानकारियां लीक हुई हैं. तो आइए जानते हैं एंड्रॉइड 12 की लाॅन्चिंग और फीचर्स से लेकर सबकुछ-
      कब होगी लाॅन्चिंग ?
      खबर है कि गूगल इस साल के अंत तक Android12 को लॉन्च कर सकती है. Android Central की रिपोर्ट के मुताबिक, कोरोनावायरस महामारी के चलते गूगल के कर्मचारी अपने-अपने घरों से काम कर रहे हैं. ऐसे में नए वर्जन के स्टेबल रूप को देखने में थोड़ा अधिक समय लग सकता है. अधिकतम अक्टूबर या नवंबर में लाॅन्च होने की उम्मीद जताई गई है.
      हालांकि, स्टेबल रिलीज से पहले गूगल कई डेवलपर प्रिव्यू और आखिर में बीटा वर्जन रिलीज करता है. Android 10 और Android 11 का पहला प्रिव्यू फरवरी में रिलीज हुआ. ऐसे में देखना होगा कि एंड्रॉयड 12 का प्रिव्यू कब रिलीज होता है. हालांकि, Android 12 का पहला डेवलपर प्रिव्यू फरवरी के अंत या फिर मिड€-मार्च तक आ सकता है. एक अन्य रिपोर्ट के मुताबिक, Android 12 का पहला डेवलपर प्रिव्यू 17th फरवरी, 24th फरवरी, 3rd मार्च, 10th मार्च या फिर 17th मार्च को आएगा.

    यह भी पढ़ें- Royal Enfield खरीदने का है प्लान तो जल्दी करें; जल्द बढ़ सकती है कीमतें

    जानिए, संभावित फीचर्स के बारे में…

    • Android12 की जो तस्वीरें लीक हुई हैं, उसके मुताबिक, ओएस इंटरफेस में कई बदलाव किए गए हैं. यह बदलाव नोटिफिकेशन पैनल, राउंडेड कॉर्नर, प्राइवेसी फीचर और विजेट सेक्शन में देखे जा सकते हैं. नोटिफिकेशन पैनल को राउंड शेप में दिखाया जा सकता है.
    • सिक्योरिटी को लेकर कुछ नए फीचर्स देखने को मिल सकते हैं. इनमें ऐप परमीशन्स भी शामिल होंगी.
      नोटिफिकेशन स्क्रीन में 6 टाइल्स की जगह 4 शॉर्टकट कीज मौजूद होंगी.
    • फोन में लेफ्ट साइड डेट और टाइम दिखाई देगा. राइट साइड टॉप पर नए आईकन्स मौजूद होंगे.
    • ट्रांसपेरेंसी को हटाकर बैकग्राउंड में ओपेक लाइट दिखाई दे रही है, हालांकि, इसका कलर थीम के हिसाब से सामने आएगा, जो कि Dark Mode भी हो सकता है.
    • पिछले कई सालों में गूगल के इंटरफेस में ज्यादा बड़े बदलाव देखने को नहीं मिले हैं. ऐसे में हो सकता है इस बार एंड्रायड 12 में इंटरफेस कुछ अलग दिखाई दे.

    यह भी पढ़ें- 8GB रैम, 108 मेगापिक्सल कैमरा और सबसे दमदार प्रोसेसर के साथ लॉन्च हुआ Mi 11, जानें कीमत
    इसे कैसे इंस्टाॅल किया जा सकता है?
    Google के एंड्रॉयड बीटा को इंस्टाॅल करना आसान है. आपको बस एंड्रॉइड बीटा प्रोग्राम वेबसाइट पर ऑप्ट-इन करना होगा. अपडेट automatically भी हो सकता है.

    Tags: Business news in hindi, Google, Google apps, Google CEO Sundar Pichai, Google program

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर