लाइव टीवी

आज लॉन्च हो सकता है टाटा स्काई का एंड्रॉयड सेट-टॉप बॉक्स

News18Hindi
Updated: December 16, 2019, 7:02 AM IST
आज लॉन्च हो सकता है टाटा स्काई का एंड्रॉयड सेट-टॉप बॉक्स
टाटा स्काई (Tata Sky) के इस नए सेट-टॉप बॉक्स का मुकाबला Airtel Xtreme और Box Dish SMRT Hub से होगा.

टाटा स्काई (Tata Sky) के इस नए सेट-टॉप बॉक्स का मुकाबला Airtel Xtreme और Box Dish SMRT Hub से होगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 16, 2019, 7:02 AM IST
  • Share this:
टाटा स्काई (Tata Sky) अपने एंड्रॉयड सेट-टॉप बॉक्स (Android Set-top Box) Tata Sky Binge+ को आज लॉन्च करेगा. माना जा रहा है कि टाटा स्काई के इस नए सेट-टॉप बॉक्स का मुकाबला Airtel Xtreme और Box Dish SMRT Hub से होगा. बताया जा रहा है कि यह एंड्रॉयड 9 पाई पर काम करेगा और इसे पेरिस बेस्ड कंपनी Technicolor द्वारा बनाया जा रहा है. बताया जा रहा है कि टाटा स्काई की यह नई डिवाइस ओवर-द-टॉप (OTT) प्लेटफॉर्म जैसे कि Amazon Prime Video और Netflix का एक्सेस प्रदान करेगी.

Dream DTH वेबसाइट ने इसके बारे में सारी जानकारी दी है और डिवाइस की डिज़ाइन के बारे में भी बताया है. सेट-टॉप बॉक्स की लाइव इमेज से पता लगता है कि यह एंड्रॉयड पर चलेगा और 4K को सपोर्ट करेगा. बताया जा रहा है कि टाटा स्काई बिंज सर्विस के जरिए कस्टमर्स को एक महीने तक कंटेट के ऐक्सेस की फ्री सर्विस दी जाएगी. इसका मतलब है कि यूज़र्स Zee5, Hotstar, Eros Now, Hungama और SunNxt से फ्री में कंटेंट देख सकते हैं.

वेबसाइट पर लीक हुए एक कथित प्रमोशनल कागज़ात से इस बात का संकेत मिला है कि टाटा स्काई बिंज+ सेट-टॉप बॉक्स एक महीने के टाटा स्काई बिंज सर्विस के कंप्लीमेंट्री सब्सक्रिप्शन के साथ आ सकता है. Tata Sky Binge+ सेट-टॉप बॉक्स 1.8 गीगाहर्ट्ज़ ब्रॉडकॉम BCM72604 B प्रोसेसर के साथ 2 जीबी रैम और 8 जीबी रैम स्टोरेज से लैस हो सकता है. ग्राफिक्स के लिए सेट-टॉप बॉक्स में ब्रॉडकॉम वीडियोकोर वी एचडब्ल्यू जीपीयू का इस्तेमाल भी किया जा सकता है. Tata Sky Binge+ Price की जानकारी से फिलहाल पर्दा उठना अभी बाकी है.

टाटा स्काई बिंज सर्विस को इस महीने अमेज़न फायर टीवी स्टिक के साथ लॉन्च किया गया था. हालांकि, अभी तक इसकी कीमत के बारे में कोई जानकारी नहीं है.


 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मोबाइल-टेक से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 16, 2019, 7:00 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर