• Home
  • »
  • News
  • »
  • tech
  • »
  • ANDROID USERS CAN PRE REGISTER FOR PUBGS INDIAN AVATAR IOS USERS WILL HAVE TO WAIT TECH NEWS AMDM

एंड्रॉयड यूजर्स ही कर सकेंगे पबजी के इंडियन अवतार के लिए रजिस्ट्रेशन, IOS यूजर्स को करना होगा इंतजार

प्री-रजिस्ट्रेशन गूगल प्ले ऐप स्टोर के ज़रिए शुरू हो

गेम को 18 साल के कम उम्र के बच्चे एक दिन में तीन घंटे से ज्यादा नहीं खेल पाएंगे. इसके बाद उन्हें पैरेंट्स की इजाजत लेनी होगी आगे खेलने के लिए. तो वहीं गेम में किसी को गोली मारने पर खून के बजाय ग्रीन हिट दिखेगा.

  • Share this:

    नई दिल्ली. पबजी (Pub ji) के इंडियन अवतार बैटलग्राउड (Battlegrounds) को लेकर एक बड़ा अपडेट मिल रहा. कंपनी के अनुसार फिलहाल गेम के लिए सिर्फ एंड्रायड यूजर्स (Android user) ही प्री-रजिस्ट्रेशन (Pre registration )कर सकेंगे और आईओएस यूजर्स (IOS User) को अभी इसके लिए इंतजार करना होगा. हालांकि अभी यह नहीं बताया गया है कि यह इंतजार कितना करना होगा. मालूम हो डेवलपर क्राफ्टन इस गेम के प्री-रजिस्ट्रेशन का भी ऐलान कर दिया है. यूजर्स 18 मई से इसका रेजिस्ट्रेशन कर सकेंगे. प्री-रजिस्ट्रेशन गूगल प्ले ऐप स्टोर के ज़रिए शुरू होगा. पबजी मोबाइल इंडिया की तरह ही बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया गेम को फ्री में खेला जा सकेगादक्षिण कोरिया की क्राफ्टन ने पबजी इंडिया के दोबारा प्रोडक्शन के लिए चीन की टेनसेंट गेम्स के साथ अपनी पार्टनरशिप तोड़ दी थी. क्राफ्टन ने नई गेम के लिए एक अलग वेबसाइट बनाई है. क्राफ्टन ने बताया कि गेम खेलने वाले आउटफिट्स जैसे इन-गेम इवेंट्स और अन्य टूर्नामेंट्स का भी मजा ले सकेंगे.


    हालांकि, गेम के जरिए इंटरनेशनल पबजी मोबाइल इवेंट्स में हिस्सा लेने वालों को ये जानकर धक्का लगेगा कि बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया केवल भारत में खेलने के लिए उपलब्ध होगा. क्राफ्टन का कहना है कि वह डेटा कलेक्ट करने से जुड़े भारत के सभी नियम और कानूनों का पालन करेगी.


    खून के बजाय दिखेगा ग्रीन हिट


    नए गेम में न्यूनतम हिंसा का वादा किया गया है. जिसका मतलब यह है कि कोई खून बहने वाला ग्राफिक्स नहीं होगा साथ ही पैरेट्स कंट्रोल रिस्ट्रक्शन भी होगा. शूट करने पर ग्रीन हिट इफेक्ट नजर आएगा बजाय खून के. इसके साथ ही 18 साल के कम उम्र के बच्चे इस गेम को तीन घंटे से ज्यादा नहीं खेल पाएंगे. इसके बाद उन्हें पैरेंट्स की इजाजत लेनी होगी आगे खेलने के लिए. वहीं नाबालिगों द्वारा इन ऐप खरीदारी के लिए सात हजार रुपए की सीमा तय की गई है. इसके साथ ही इसमें आधे कपड़े पहने वाले कोई कैरेक्टर नहीं होगा.  


    ये भी पढ़ें - Renault की कारों पर मिल रहे है शानदार बेनिफिट, यहां देखें कैसे मिलेगा फायदा





    ऐसे करे रजिस्ट्रेशन


    कंपनी ने बताया है कि प्री-रजिस्ट्रेशन करने वाले फैंस स्पेसिफिक रिवॉर्ड्स के लिए क्लेम कर सकेंगे. ये रिवॉर्ड्स केवल भारतीय प्लेयर्स के लिए ही होंगे. प्री-रजिस्टर करने के लिए यूजर्स को गूगल प्ले स्टोर पर जाकर ‘Pre Register’ बटन पर क्लिक करना होगा. गेम लॉन्च होने पर क्लेम करने के लिए रिवॉर्ड अपने आप उपलब्ध हो जाएंगे. पबजी मोबाइल की तरह ही यह गेम भी सभी यूजर्स के लिए खेलने फ्री होगा.

    Published by:Amit Deshmukh
    First published: