Home /News /tech /

नए साल में WhatsApp पर मिलेगा हर रंग का दिल, एंड्रॉयड और iOS यूजर्स के लिए टेस्टिंग शुरू, जानिए नए फीचर

नए साल में WhatsApp पर मिलेगा हर रंग का दिल, एंड्रॉयड और iOS यूजर्स के लिए टेस्टिंग शुरू, जानिए नए फीचर

 यूजर्स एक साथ एक अकाउंट्स से 4 डिवाइस तक कनेक्ट कर सकते हैं.

यूजर्स एक साथ एक अकाउंट्स से 4 डिवाइस तक कनेक्ट कर सकते हैं.

WhatsApp कई सारे नए फीचर और अपडेट नए साल में लाने की योजना पर काम कर रहा है. कंपनी ऐप के लिए एनिमेटेड हार्ट इमोजी की टेस्टिंग कर रही है. माना जा रहा है कि यह एंड्रॉयड और iOS दोनों यूजर्स के लिए होगा. इन इमोजी को वेब वॉट्सऐप के लिए पहले ही लॉन्च किया जा चुका है.

अधिक पढ़ें ...

    WhatsApp Update: साल 2021 वॉट्सऐप और उसकी ओनर कंपनी फेसबुक के लिए बुरा साल रहा. कंपनी लगातार विवादों में रही. वॉट्सऐप की नई पॉलिसी को लेकर दुनिया भर में कंपनी का विरोध हुआ. इसी साल फेसबुक ने अपना नाम भी बदल कर मेटा रख लिया. अपने ग्राहकों को जोड़े रखने के लिए वॉट्सऐप लगातार नए अपडेट और फीचर लॉन्च करने की योजना पर काम कर रही है.

    साल के जाते-जाते कंपनी कुछ और फीचर्स वॉट्सऐप में जोड़ने वाली है. कंपनी ऐप के लिए एनिमेटेड हार्ट इमोजी की टेस्टिंग कर रही है. माना जा रहा है कि यह एंड्रॉयड और iOS दोनों यूजर्स के लिए होगा. इन इमोजी को वेब वॉट्सऐप के लिए पहले ही लॉन्च किया जा चुका है.

    हार्ट इमोजी पर काम जारी 
    वॉट्सऐप फीचर को ट्रैक करने वाले WABetaInfo के मुताबिक डेवलपर्स ऐप के लिए एनिमेशन वाले हार्ट इमोजी पर काम कर रहे हैं. अभी सभी प्लेटफॉर्म पर सिर्फ रेड कलर का इमोजी ही मिलता है. नए अपडेट के बाद यूजर को अलग-अलग कलर्स वाले कई हार्ट इमोजी मिलेंगे. जिससे वे कलरफुल हार्ट के साथ रिएक्ट कर पाएंगे.

    यह भी पढ़ें- Savings Accounts: कौन से बैंक सेविंग अकाउंट पर 7% तक ब्याज दे रहे, जानिए इन 5 बैंकों के ऑफर

    एक अकाउंट्स से 4 डिवाइस कनेक्ट
    मल्टिपल डिवाइस सपोर्ट: हाल ही में वॉट्सऐप ने यूजर्स के लिए मल्टी-डिवाइस फीचर लेकर आई है. इस फीचर के साथ यूजर्स एक साथ एक अकाउंट्स से 4 डिवाइस तक कनेक्ट कर सकते हैं. इस फीचर को कंप्यूटर, लैपटॉप और स्मार्टफोन में इंटरनेट कनेक्टिविटी न हो तब भी इस्तेमाल कर सकते हैं.

    मिस्ड ग्रुप कॉल्स फीचर
    इस फीचर से यूजर्स मिस्ड ग्रुप कॉल्स में शामिल हो सकते हैं. इसकी मदद से पार्टिसिपेंट्स को जोड़ने के लिए पूरे ग्रुप कॉल को फिर से शुरू करने की जरूरत नहीं होती है. जो लोग पहले से चल रहे कॉल में शामिल होना चाहते हैं, वे अपने ‘वॉट्सऐप कॉल लॉग’ पर जाकर कॉल में शामिल हो सकते हैं. इसके लिए कॉल डिटेल स्क्रीन ओपन करना होगा और फिर जुड़ने के लिए ‘जॉइन’ पर टैप करना होगा.

    Tags: Whatsapp, WhatsApp Account, WhatsApp Features, Whatsapp Privacy Policy, Whatsapp status, Whatsapp update

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर