होम /न्यूज /तकनीक /सिर्फ 10 सेकेंड में करें एनिमेट हो जाएगी कोई भी पेंटिग, इस वेबसाइट का करें इस्तेमाल

सिर्फ 10 सेकेंड में करें एनिमेट हो जाएगी कोई भी पेंटिग, इस वेबसाइट का करें इस्तेमाल

किसी भी पेंटिंग को एनिमेट कर इसे कार्टून वीडियो में बदल सकते हैं. image-canva

किसी भी पेंटिंग को एनिमेट कर इसे कार्टून वीडियो में बदल सकते हैं. image-canva

आज के समय में बहुत सारे लोग कार्टून वीडियो बनाकर यूट्यूब के माध्यम से पैसे कमा रहे हैं. कुछ लोग आर्ट पेंटिंग बनाने के ब ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

स्मार्टफोन और टैब में पेंटिंग करने के लिए गूगल ऑटोड्रॉ का इस्तेमाल करते हैं.
इसमें रैंडम लकीरें खींचने के बाद अपने आप अलग-अलग डिजाइन बन जाती है.
पेंटिंग को 10 सेकंड में एनिमेट करने के लिए sketch.metademolab पर विजिट करें.

नई दिल्ली.  जिस तरह से कंप्यूटर या लैपटॉप में पेंटिंग करने के लिए एमएस पेंट ऐप का इस्तेमाल करते हैं. इसी तरह अब स्मार्टफोन यूजर्स भी पेंटिंग कर सकते हैं. इसके लिए अलग से कोई ऐप डाउनलोड करने की जरूरत नहीं पड़ेगी. सिर्फ इतना ही नहीं कुछ ऐसे भी लोग होते हैं, जो पेंसिल से कागज के ऊपर पेंटिंग बनाने के बाद इसे एनिमेट कर देखना चाहते हैं. क्या आप भी किसी पेंटिंग को एनिमेट कर इसे कार्टून में बदलने की इच्छा रखते हैं. ऐसे में आप एक वेबसाइट की मदद ले सकते हैं.

इस वेबसाइट की मदद से पेंटिंग को एनिमेट करना बहुत ही आसान है. वेबसाइट पर विजिट करने के बाद इस पेंटिंग को अपलोड करें और मात्र 10 सेकंड में इसे एनिमेट कर कार्टून में तब्दील कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें:नए मॉडलों ने मचाई धूम, इस महीने भी कारों की बिक्री 30% से ज्यादा रहने की उम्मीद

इस वेबसाइट पर बनाएं एनीमेशन
अगर आपको भी आर्ट वर्क करना पसंद है और आप ड्राइंग शीट पर पेंटिंग बनाने के बाद इसे डिजिटल रूप में देखना चाहते हैं., तो इसके लिए आप ऑनलाइन sketch.metademolab वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं. यह पूरी तरह से मुफ्त है इसके लिए आपको एक भी रुपये खर्च करने की जरूरत नहीं है. अगर अभी तक आपने कोई भी पेंटिंग बनाई है, तो उसे इस वेबसाइट पर फोटो क्लिक करने के बाद अपलोड कर एनिमेट कर सकते हैं. इसके अलावा इस वेबसाइट पर आपको अलग-अलग फनी कार्टून भी मिल जाएगी.

ऐसे करें किसी भी पेंटिंग को एनिमेट
पेंटिंग को एनिमेट करने के लिए गूगल क्रोम ब्राउजर में sketch metademolab सर्च करें. इसके बाद अपलोड फोटो पर क्लिक करें.अब आप जिस पेंटिंग आर्ट वर्क को एनिमेट करना चाहते हैं उसकी तस्वीरें क्लिक कर अपलोड कर दें. तस्वीर अपलोड होने के बाद इसे क्रॉप कर सकते हैं. अब एनिमेट बटन पर क्लिक करें. यहां आपको बहुत सारी एनिमेशन देखने को मिल जाएगी. अलग-अलग कैटेगरी में एनिमेशन देखने के बाद किसी का भी चयन कर सकते हैं. यहां आप इसे डाउनलोड या फिर किसी के साथ शेयर कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें: खुशखबरी! जल्द शुरू होगी डीजल Innova की बुकिंग, पेट्रोल के साथ अब नहीं आएगा मॉडल

स्मार्टफोन में करें पेंटिंग
AI टूल की मदद से स्मार्टफोन या टैब में पेंटिंग करना बहुत आसान है. इसके लिए आपको अलग से कोई भी ऐप डाउनलोड करने की जरूरत नहीं है. क्रोम ब्राउजर में आप गूगल Google Autodraw सर्च करें. इस वेबसाइट पर विजिट करने के बाद आप लकीरें खींचकर कोई भी आर्टवर्क बना सकते हैं. इसमें आपको बहुत सारी सजेशन की मिल जाती है. यानी पेंटिंग करने के लिए एक्सपर्टीज का होना जरूरी नहीं है. आर्टवर्क बनाने के बाद इसमें अलग-अलग कलर कर सकते हैं.

Tags: Tech news, Tech News in hindi, Technology

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें