Home /News /tech /

VI और नेसकॉम फाउंडेशन ने महिलाओं की सुरक्षा के लिए लॉन्च किया My Ambar ऐप

VI और नेसकॉम फाउंडेशन ने महिलाओं की सुरक्षा के लिए लॉन्च किया My Ambar ऐप

वोडाफोन आइडिया

वोडाफोन आइडिया

भारत में महिलाओं की सुरक्षा के लिए वोडाफोन आइडिया और नेसकॉम फाउंडेशन ने गुरुवार को My Ambar ऐप लॉन्च किया.

    नई दिल्ली. वोडाफोन आइडिया (Vodafone Idea) और नासकॉम फाउंडेशन (NASSCOM Foundation) ने गुरुवार को देश में महिला सुरक्षा (Women Safety) के लिए ऐप आधारित समाधान उपलब्ध कराते हुए 'माई अंबर' (My Ambar) ऐप पेश की.

    दोनों ने एक संयुक्त बयान में कहा कि 'कनेक्टिंग फॉर गुड प्रोग्राम' (अच्छे कार्य के लिए जुड़ाव) के तहत विकसित की गई 'माई अंबर' ऐप का उद्देश्य महिलाओं की उनके खिलाफ हो रहे अत्याचार को लेकर समझ विकसित करने और आवाज उठाने में मदद करना है.

    बयान के मुताबिक, ''वोडाफोन आइडिया की कॉरपोरेट सामाजिक उत्तरदायित्व (सीएसआर) इकाई वोडाफोन आइडिया फाउंडेशन ने नासकॉम फाउंडेशन, सेफ्टी ट्रस्ट और संयुक्त राष्ट्र महिला के साथ मिलकर ‘माई अम्बर’ ऐप पेश करने की घोषणा की. इसे देश में विशेष तौर पर महिलाओं की सुरक्षा और सशक्तिकरण के समाधान के तौर पर डिजाइन और विकसित किया गया है.''

    हिंदी और अंग्रेजी भाषा में उपलब्ध
    यह ऐप अंग्रेजी और हिंदी में उपलब्ध है. इसे देशभर में महिलाओं को लिए उपलब्ध सेवाप्रदाताओं और हेल्पलाइन नंबर के साथ जोड़ा गया है. वोडाफोन आइडिया के मुख्य नियामकीय और कॉरपोरेट मामलों के अधिकारी पी. बालाजी ने कहा कि 'माई अंबर' ऐप में संकट के समय महिलाओं को एक ही मंच पर सहायता, जरूरी सूचना और मदद तक पहुंच सुनिश्चित की गई है.

    Tags: Crime Against woman, Idea, Vodafone

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर