10 नवंबर को है Apple का 'One More Thing' इवेंट, नए Mac कंप्यूटर्स के साथ पेश होंगे ये प्रोडक्ट

Apple 10 नवंबर को एक और इवेंट करने जा रही है.
Apple 10 नवंबर को एक और इवेंट करने जा रही है.

Apple अपने इस इवेंट में अपने सिलिकॉन चिप्स (Silicon Chips) पर आधारित मैक कंप्यूटर्स (Mac Computers) का ऐलान करने जा रही है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 3, 2020, 10:46 AM IST
  • Share this:
स्मार्टफोन की दिग्गज कंपनी ऐपल (Apple) 10 नवंबर को एक और इवेंट करने जा रही है. कंपनी के आगामी इवेंट का टाइटल 'वन मोर थिंग' (One More Thing) है. कोरोनाकाल (Corona Period) में कंपनी का यह तीसरा वर्चुअल इवेंट (Virtual Event) होने जा रहा है. कंपनी इस इवेंट में अपने सिलिकॉन चिप्स (Silicon Chips) पर आधारित मैक कंप्यूटर्स (Mac Computers) का ऐलान करने जा रही है. वन मोर थिंग इवेंट सुबह 10 बजे शुरू होगा. कंपनी ने इस साल पहले ही आईपैड, ऐपल वॉच और ऐपल आई फोन के नये वर्जन लॉन्च कर चुकी है.

जून में किया था मैक कंप्यूटर्स का ऐलान
सूत्रों के मुताबिक, ऐपल इस आगामी इवेंट में इंटेल प्रोसेसर के बजाय ऐपल सिलिकॉन चिप्स पर चलने वाले अपने पहले आर्म-बेस्ड (First arm-based Macs ) मैक कंप्यूटर्स की घोषणा करने जा रही है.

(ये भी पढ़ें- बेहद सस्ते में खरीदें 7000mAh की बैटरी वाला Samsung का दमदार स्मार्टफोन, मिलेंगे 4 कैमरे)
गौरतलब है कि जून में 'डब्ल्यूडब्ल्यूडीसी (WWDC) सम्मेलन 2020' में कंपनी ने मैक कंप्यूटर्स के लिए ऐपल सिलिकॉन चिप्स के बारे में बातचीत भी की थी. उस वक्त कंपनी ने वादा किया था कि इस साल पहले ऐपल सिलिकॉन मैक कंप्यूटर्स का अनावरण किया जाएगा.



इंटेल प्रोसेसर से चल रहा था काम
गौरतलब है कि ऐपल के सप्लायर लैपटॉप और डेस्कटॉप के प्रोसेसर्स के लिए साल 2006 से ही सिलिकॉन चिप्स की सप्लाई कर रहे हैं. बता दें कि कंपनी साल 2005 से अपने मैकबुक, आईमैक और मैक कंप्यूटिंग उपकरणों के लिए इंटेल प्रोसेसर का उपयोग कर रही है.

(ये भी पढ़ें- 8 हज़ार वाले Realme के इस धांसू फोन पर पाएं 6,800 रुपये तक की छूट, ऐसे मिलेगा ये बड़ा ऑफर)

 इन दो प्रोडक्ट पर भी काम कर रही कंपनी
बता दें कि इवेंट 'वन मोर थिंग' में सिलिकॉन चिप्स आधारित मैक कंप्यूटर्स के अलावा कंपनी और भी कई अहम उत्पादों का एलान कर सकती है. यह इवेंट कंपनी की वेबसाइट समेत ऐपल टीवी, एप और संभावित रूप से यूट्यूब पर भी लाइव स्ट्रीमिंग होगा. विश्लेषकों के मुताबिक, कंपनी अपने एक्सेसरीज व्यवसाय को बढा़ने के लिए अपने नए दो एयरपोड्स हैडफोन और ट्रैकिंग टैग्स पर भी काम कर रही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज