• Home
  • »
  • News
  • »
  • tech
  • »
  • 18 को ऐपल का 'अनलीशड' इवेंट, लॉन्च हो सकते हैं M1X मैकबुक प्रो, एयरपॉड्स 3

18 को ऐपल का 'अनलीशड' इवेंट, लॉन्च हो सकते हैं M1X मैकबुक प्रो, एयरपॉड्स 3

एप्पल ने कन्फर्म कर दिया है कि उसका इवेंट 18 अक्टूबर को होने वाला है. चर्चाएं हैं कि इस कार्यक्रम में Apple M1X SoC लैपटॉप लॉन्च किया जा सकता है.

एप्पल ने कन्फर्म कर दिया है कि उसका इवेंट 18 अक्टूबर को होने वाला है. चर्चाएं हैं कि इस कार्यक्रम में Apple M1X SoC लैपटॉप लॉन्च किया जा सकता है.

ऐपल ने कन्फर्म कर दिया है कि उसका इवेंट 18 अक्टूबर को होने वाला है. चर्चाएं हैं कि इस कार्यक्रम में Apple M1X SoC लैपटॉप लॉन्च किया जा सकता है. इवेंट का नाम है अनलीशड.

  • Share this:

    नई दिल्ली. ऐपल ने कन्फर्म कर दिया है कि उसका इवेंट 18 अक्टूबर को होने वाला है. इस इवेंट में किन-किन प्रॉडक्ट्स से पर्दा उठेगा, इस पर कुछ भी कहा नहीं गया है. हालांकि चर्चाएं हैं कि इस कार्यक्रम में Apple M1X SoC लैपटॉप लॉन्च किया जा सकता है. इवेंट का नाम है अनलीशड. इससे पहले जाने-माने एप्पल एनालिस्ट और पत्रकार मार्क गुर्मन ने बताया था कि कंपनी अपने इस कार्यक्रम में मैकबुक प्रो (MacBook Pro) के नए मॉडल पेश कर सकती है, जिनका स्क्रीन साइज पहले की मैकबुक प्रो से बड़ा हो सकता है.

    पिछले साल कंपनी ने पहला M1-पावर्ड मैकबुक और मैकबुक प्रो लॉन्च किया था. इनका स्क्रीन साइज 13 इंच का था. इस बार 13 इंच स्क्रीन साइज के मुकाबले बड़ी स्क्रीन साइज पेश की जा सकती है. इसके अवाला एयरपॉड 3 को लॉन्च किया जा सकता है. गूगल पिक्सल 6 सीरीज के आधिकारिक लॉन्च से महज एक दिन पहले एप्पल का ये इवेंट होगा. ऐपल का ये इवेंट भारतीय समय के हिसाब से 10:30 बजे (रात को) शुरू होगा. इस लाइव कार्यक्रम को ऐपल की वेबसाइट और यू-ट्यूब के ऑफिशियल चैनल पर भी देखा जा सकेगा.

    ये भी पढ़ें – नवरात्रि पर कैसे डाउनलोड और शेयर करें स्टीकर्स

    क्या खास है M1X चिप में

    जो मैकबुक लॉन्च होने की संभावना है, उसमें M1X चिप होने की बात कही जा रही है. ये चिप पहले के मुकाबले ज्यादा प्रोफेशनली फोक्सड और ग्राफिक्स-इंटेस होगी. आसान भाषा में कहा जाए तो इस चिप की मदद से ग्राफिक्स अच्छे से काम करेंगे और लैपटॉप की स्पीड पर फर्क पड़ेगा. कहा जा रहा है कि इस चिप की न्यूट्रल प्रोसेसिंग कैपिबिलिटी अच्छी है. इसमें 64 GB रैम हो सकती है.

    कुछ पुरानी रिपोर्ट्स कहती हैं कि M1X के दो वेरिएशन बनाए गए हैं. एक 10 CPU कोर के साथ (8 हाई-पर्फॉर्मेंस और 2 हाई-एफिशिएंसी) और दूसरी 16 या 32 ग्राफिक्स कोर के साथ. इसके साथ ही कहा गया था कि इस बार MacBook Pro दो नए वेरिएंट पेश कर सकता है, एक 14 इंच वाला और दूसरा 16 इंच स्क्रीन वाला. इसमें मिनी-LED डिस्प्ले और तेज चार्जिंग होगी. इसके अवाला मैकबुक में HDMI पोर्ट फिर से देखने को मिल सकता है. नए मैकबुक में एक SD कार्ड रीडर स्लॉट भी होने की संभावना है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज