अपना शहर चुनें

States

अब iPhone में सेंध नहीं लगा पाएंगे हैकर्स! Apple ने जारी किया iOS 14.4 अपडेट, तुरंत करें इंस्‍टॉल

Apple ने अपने iPhone ग्राहकों को हैकिंग से बचने के लिए iOS अपडेट इंस्‍टॉल करने की सलाह दी है.
Apple ने अपने iPhone ग्राहकों को हैकिंग से बचने के लिए iOS अपडेट इंस्‍टॉल करने की सलाह दी है.

अमेरिकी स्‍मार्टफोन निर्माता एप्‍पल (Apple) ने अपने आईफोन (iPhone), आईपैड (iPad) और आईपैड ओएस (iPadOS) का अपडेट जारी किया है. इसके अलावा होमपॉड मिनी स्‍पीकर (HomePod Mini Speakers) के लिए भी अपडेट जारी किया गया है. कंपनी का कहना है कि यूजर्स इसे इंस्‍टॉल कर हैकिंग (Hacking) से बच सकेंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 27, 2021, 9:05 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. अमेरिका की दिग्‍गज स्‍मार्टफोन निर्माता कंपनी एप्‍पल (Apple) ने अपने ग्राहकों को हैकर्स (Hackers) से बचाने के लिए ऑपरेटिंग सिस्‍टम (OS) को अपग्रेड कर सेफ्टी चाक-चौबंद कर दी है. एप्पल ने आईफोन (iPhone), आईपैड (iPad) के लिए आईओएस 14.4 (iOS 14.4) और आईपैडओएस 14.4 (iPadOS 14.4) अपडेट के साथ होमपॉड (HomePod) मिनी स्पीकर के लिए अपडेट जारी किया है. कंपनी ने वॉचओएस 7.3 (watchOS 7.3) और ब्‍लैक यूनिटी वॉच सीरीज-6 (Black Unity Watch Series 6) को भी जारी किया है.

ब्‍लैक यूनिटी वॉच फेस की शेप दिनभर होती रहती है तब्‍दील
ब्लैक यूनिटी वॉच फेस की शेप पूरे दिन बदलती है. इसमें हर यूजर के लिए एक अनोखा फेस बनता है. आईफोन यूजर्स को इन अपडेट्स को तुरंत इंस्टॉल करना चाहिए. इससे तीन सुरक्षा खामियां ठीक होती हैं और आप हैकिंग से बच सकेंगे. नया अपडेट iPhone 6s, iPad Air 2, iPad mini 4, iPod touch (7वीं जेनरेशन) और बाद के डिवाइसेज के लिए उपलब्ध है. इनमें से दो बग सफारी ब्राउजर (Safari) के वेबकिट (WebKit) में पाए गए थे. बग को ठीक करने के साथ नए अपडेट की मदद से छोटे क्‍यूओर कोड (QR Code) की कैमरा पहचान कर सकेगा. इससे सेटिंग्स में ब्लूटूथ डिवाइस टाइप को क्लासिफाई करने में भी मदद मिलती है.

ये भी पढ़ें- Gold Price Today: सोना-चांदी में निवेश का अच्‍छा मौका, दोनों कीमती धातुओं के दाम गिरे, फटाफट देखें नया भाव
एप्‍पल आईफोन में आ रही इन दिक्‍कतों को भी किया गया है ठीक


एप्‍पल के जारी किए गए अपडेट iOS 14.4 से iPhone 12 सीरीज के यूजर्स को कैमरे के सही से काम नहीं करने पर जानकारी दी जाएगी. इसके साथ iPhone 12 Pro का इस्तेमाल करके एचडीआर फोटोज लेने से जुड़े मामलों को भी इस अपडेट से ठीक किया गया है. टाइपिंग में देरी करने वाली दिक्कतें, डिफॉल्ट आईफोन और आईपैड की-बोर्ड में सुझाव वाले शब्दों का दिखना भी ठीक किया गया है. इस अपडेट में फिटनेस विजिट का यूजर्स को अपडेटेड डाटा नहीं दिखने की दिक्कत भी सही की गई है. वहीं, watchOS 7.3 अपडेट में जूम को इनेबल करने पर कंट्रोल सेंटर और नोटिफिकेशन अनरिस्पॉन्सिव की समस्‍या को ठीक किया गया है. साथ ही ईसीजी फीचर और इररेगुलर हर्ट रिदम नोटिफिकेशन को कुछ चुनिंदा देशों तक विस्तार किया गया है. इनमें जापान, फिलीपींस और थाइलैंड शामिल हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज