Apple Event 2019: नए iPhone में मिलेगा डार्क मोड, मिमोजी, स्वाइप कीबोर्ड और बहुत कुछ

News18Hindi
Updated: September 10, 2019, 2:01 PM IST
Apple Event 2019: नए iPhone में मिलेगा डार्क मोड, मिमोजी, स्वाइप कीबोर्ड और बहुत कुछ
Apple कंपनी आज अपने इवेंट को होस्ट करने वाली है. इस इवेंट में iOS 13 को लॉन्च किया जाएगा, जिसमें डार्क मोड, मिमोजी और स्वाइप कीबोर्ड जैसे कई फीचर्स मिलेंगे.

Apple कंपनी आज अपने इवेंट को होस्ट करने वाली है. इस इवेंट में iOS 13 को लॉन्च किया जाएगा, जिसमें डार्क मोड, मिमोजी और स्वाइप कीबोर्ड जैसे कई फीचर्स मिलेंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 10, 2019, 2:01 PM IST
  • Share this:
ऐप्पल कंपनी आज अपने इवेंट में कई डिवाइसेज़ को लॉन्च करने वाली है. हालांकि, Apple iPhone Series 11 की काफी चर्चा है लेकिन इसके अलावा दूसरे डिवाइसेज़ को भी लॉन्च किया जाएगा. इस इवेंट में आईओएस 13 के बारे में भी जानकारी दी जाएगी. हालांकि, इसकी घोषणा से पहले ही WWDC 2019 में इसके सभी फीचर्स के बारे में बताया जा चुका है-

डार्क मोड-
इस साल कंपनी iOS 13 के लिए डार्क मोड लेकर आने वाली है. पिछले साल कंपनी ने MacOs के लिए डार्क मोड जारी किया था. इस फीचर के जरिए अब स्टॉक ऐप्पल वॉलपेपर्स में डार्क मोड के ऑप्शन मिलेंगे. इसके साथ ही फोटो, रिमाइंडर्स, डार्क थीम के अलावा यूजर इंटरफेस में डार्क मोड देखने को मिलेगा.

ऐप्पल मैप-

अभी तक हमारे पास नैवीगेशन के लिए गूगल मैप्स का ऑप्शन है, लेकिन इस नए ऑपेरिटिंग सिस्टम में हमें ऐप्पल मैप भी मिलेगा. कंपनी का कहना है कि यह काफी बेहतरीन होगा जिससे यूज़र्स को अच्छा व्यू मिलेगा.

स्वाइपिंग की बोर्ड-
इसमें स्वाइपिंग की बोर्ड की सुविधा मिलेगी, जिससे आपको टाइप करने के लिए अपनी उंगलियों को उन अक्षरों पर स्वाइप करना होगा और वे एक साथ जुड़कर पूरा शब्द या वाक्य बना लेंगे. ये आईओएस 13 का डिफॉल्ट कीबोर्ड होगा, यानी यूजर को किसी तरह के ऐप को इन्स्टॉल करने की जरूरत नहीं होगी. पिछले ऑपरेटिंग सिस्टम में स्वाइप की-बोर्ड के लिए थर्ड पार्टी ऐप को इंस्टॉल करना पड़ता था.
Loading...

पर्सनलाइज़्ड मिमोजी-
यह बेहतरीन फीचर है जो आने वाला है. इसमें यूज़र अपने चेहरे को कस्टमाइज़ करके मिमोजी बना सकेंगे जो कि कीबोर्ड में ही उपलब्ध होगा. बता दें कि इसमें आई शैडो, लिपस्टिक, बालों के रंग, चश्मों और हैट के साथ मिमोजी बनाने की सुविधा मिलेगी.

नया वीडियो एडिटिंग मोड-
इस ऑपरेटिंग सिस्टम में न सिर्फ आपको बेहतरीन फोटो एडिटिंग का ऑप्शन मिलता है बल्कि वीडियो एडिटिंग का भी ऑप्शन मिलेगा. इसमें आप हॉरिज़नटल ओरिएंटेशन से वर्टिकल ओरिएंटेशन में वीडियो को फ्लिप भी कर पाएंगे. ये काफी उपयोगी साबित होगा.

चालान से बचने के लिए नहीं ढोने होंगे डॉक्यूमेंट्स, एक ऐप से काम होगा आसान
Xiaomi का 20 हज़ार वाला फोन 12,999 रुपये में खरीदें, आज है ऑफर का आखिरी दिन

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऐप्स से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 10, 2019, 1:01 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...