Apple इवेंट! 4K TV, कलरफुल iMac, iPad Pro समेत हुई इन प्रोडक्ट की हुई लॉन्चिंग, जानें कीमत

Apple ने इवेंट में कई प्रोडक्ट पेश किए हैं.

Apple ने इवेंट में कई प्रोडक्ट पेश किए हैं.

Apple ने अपने इवेंट में iMac के कलरफुल वेरिएंट, iPad Pro, Airtags और 4Kटीवी पेश की है. साथ ही इसमें iPhone 12 का नया कलर वेरिएंट भी लॉन्च किया गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 21, 2021, 10:03 AM IST
  • Share this:
ऐपल (Apple) ने ऐपल पार्क कैम्पस (apple park campus) के स्टीव जॉब्स थिएटर (Steve Jobs Theatre) में इस साल का पहला इवेंल 'Spring Loaded' आयोजित किया है. इस इवेंट में कंपनी ने iMac, iPad Pro, Airtags और 4Kटीवी पेश की है. साथ ही इसमें iPhone 12 का नया कलर वेरिएंट भी लॉन्च किया गया है.  इनके अलावा कंपनी ने Podcast ऐप को रीडिजाइन किया है. यूजर्स को नए Podcast ऐप में एड फ्री लिस्टनिंग एक्सपीरियंस मिलेगा.

4K TV है खास: ऐपल ने इस इवेंट में 4K TV को भी मार्केट में पेश किया है. ये टीवी A12 बायोनिक चिपसेट के साथ आती है. ये टीवी HDR सपोर्टेड है, और इसका रिमोट क्लिकपैड की तरह टच इनेबल्ड होगा. कंपनी ने इसकी शुरुआती कीमत 179 डॉलर रखी है, जिसकी बिक्री 30 अप्रैल की जाएगी.

(ये भी पढ़ें-10 हज़ार रुपये तक सस्ता हो गया 6000mAh बैटरी वाला दमदार स्मार्टफोन, मिलेगी 12GB RAM और कई खासियत)

iMac के कलरफुल अवतार: ऐपल ने iMac को सात अलग-अलग कलर ऑप्शंस में पेश किया है. कंपनी ने इसकी स्क्रीन साइज को बढ़ा दिया है, जिसके बाद इसकी डिस्प्ले 24 इंच का हो गया है. फीचर्स की बात करें तो नए आईमैक में अब 1080p HD फेसटाइम कैमरा दिया गया है. इसमें छह स्पीकर्स मिलते हैं. इसमें यूज़र्स आईपैड और आईफोन के ऐप्स भी इस्तेमाल कर सकेंगे. ऐपल ने इसकी शुरुआती कीमत 1299 डॉलर रखी है, जिसे 30 अप्रैल से ऑर्डर किया जा सकता है.
बेहद खास है iPad Pro: ऐपल के नए iPad Pro में दमदार M1 चिपसेट दिया गया है. इसे लेकर कंपनी का दावा है कि ये अपने कैटेगरी में सबसे फास्ट है, और ऐसा पहली बार हुआ है जब नया iPad Pro 2 TB यानी 2000 GB के साथ लॉन्च किया गया है. फीचर्स की बात करें तो इसमें 12 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड फ्रंट कैमरा दिया गया है. साथ ही इसमें Liquid Retina XDR डिस्प्ले दी गई है. आईपैड प्रो के 11 इंच वाले वेरिएंट की प्राइस 799 डॉलर है, जबकि इसके 12.9 इंच वाले वेरिएंट की कीमत 1099 रुपये रखी गई है.

(ये भी पढ़ें- 400 रुपये से भी कम के हैं ये शानदार फाइबर ब्रॉडबैंड प्लान! मिलेगा 3300GB डेटा, जानें आपके लिए कौन सा है बेस्ट)

जानें पॉडकास्ट ऐप की खासियत: इस इवेंट में ऐपल ने नया पॉडकास्ट ऐप भी लॉन्च किया है, जिसका सब्सक्रिप्शन 170 देशों में लॉन्च किया गया है. इसमें यूज़र बिना ऐड के कंटेंट को देख सकते हैं.



क्या है Airtags: एयरटैग्स को की-चेन, बैग के अलावा दूसरे आइटम्स में अटैच किया जा सकता है. इसकी खास बात ये है कि इसके ज़रिए यूज़र्स अपने गुम हुए सामान को आसानी से ढूंढ सकते हैं. ऐपल ने इस प्रोडक्ट की शुरुआती कीमत 29 डॉलर रखी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज