होम /न्यूज /तकनीक /सामने आई ऐपल इवेंट की तारीख, Apple Watch और iPhone 14 हो सकते हैं लॉन्च

सामने आई ऐपल इवेंट की तारीख, Apple Watch और iPhone 14 हो सकते हैं लॉन्च

सामने आई ऐपल इवेंट की तारीख

सामने आई ऐपल इवेंट की तारीख

ऐपल सितंबर में iPhone 14 सीरीज को लॉन्च करेगी. इसके लिए कंपनी ने मीडिया इनविटेशन भेजा है. इवेंट की टैग लाइन 'Far Out ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

ऐपल सात सितंबर को iPhone 14 सीरीज को लॉन्च करेगी.
इसके लिए कंपनी Apple के मुख्यालय में एक इवेंट आयोजित करेगी.
इस इवेंट को ऐपल की वेबसाइट पर स्ट्रीम किया जाएगा.

नई दिल्ली. आईफोन मेकर्स ऐपल ने आधिकारिक तौर पर अपने ऐनुअल इवेंट की तारीख का का ऐलान कर दिया है. Apple ने 7 सितंबर को लॉन्चिंग इवेंट आयोजित करने की घोषणा की है. कंपनी आने वाले इवेंट में iPhone 14 सीरीज और Apple Watch 8 सीरीज को लॉन्च कर सकती है.

यह एक इन-पर्सन इवेंट होगा. इस इवेंट क्यूपर्टिनो में Apple के मुख्यालय स्थित स्टीव जॉब्स थिएटर में आयोजित किया जाएगा. कंपनी ने इस मेगा इवेंट के लिए मीडिया को इनविटेशन भेजा है. इवेंट की टैग लाइन ‘Far Out’है और इसे ऐपल की वेबसाइट पर स्ट्रीम किया जाएगा.

आर्थिक मंदी बनी चुनौती
ऐपल इंक के लिए आईफोन लॉन्च करना हमेशा एक बड़ा मोमेंट रहा है. पिछले साल बड़ी तादाद में आईफोन बिके थे, लेकिन इस साल कंपनी पर अतिरिक्त दबाव है क्योंकि कंपनी कन्जयूमर स्पेंडिंग में कमी और आर्थिक मंदी का सामना कर रही है. ऐसे में स्मार्टफोन उद्योग में खरीदारों को लुभाने के लिए लेटेस्ट टेक्नोलॉजी की जरूरत है.

यह भी पढ़ें- Apple iPhone 14 की लॉन्चिंग से पहले आई खुशखबरी! काफी सस्ते मिल रहे हैं ये पुराने मॉडल

कई प्रोडक्ट पेश कर सकती है कंपनी
कंपनी आने वाले महीनों में सामान्य से अधिक Ambitious products को पेश करने की योजना बना रही है, जबकि सितंबर में होने जा रहे इवेंट में iPhone 14 और Apple वॉच सीरीज 8 कंपनी के अहम प्रोडक्ट होंगे. इसके अलावा कंपनी नए Apple Mac, iPad, AirPods और iOS 16 भी पेश कर सकती है.

इस साल तीसरा इवेंट
बता दें कि इस साल ये ऐपल का तीसरा इवेंट है. इससे पहले कंपनी ने जून में डेवलपर सम्मेलन में iOS 16, macOS वेंचुरा और अन्य नए सॉफ़्टवेयर फीचर पेश किए थे. वहीं इसी साल मार्च में कंपनी ने Mac Studio, 5G iPhone SE, और नया iPad Air, लॉन्च किया था.

Tags: Apple, Iphone, Smartphone, Tech news, Tech News in hindi

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें