Home /News /tech /

iPhone में इस कमी की वजह से Apple पर हुआ मुकदमा, जानें क्या है पूरा मामला

iPhone में इस कमी की वजह से Apple पर हुआ मुकदमा, जानें क्या है पूरा मामला

Apple केवल MagSafe वायरलेस चार्जर को बढ़ावा देने के लिए नई तकनीक का इस्तेमाल कर रहा है.

Apple केवल MagSafe वायरलेस चार्जर को बढ़ावा देने के लिए नई तकनीक का इस्तेमाल कर रहा है.

चीनी छात्रों ने अपने दावे में कहा है कि आईफोन में शामिल यूएसबी-सी से लाइटनिंग केबल पर जाने से iPhone 12 Pro अन्य चार्जर को सपोर्ट नहीं करता है, जिससे ये छात्र इस फोन को चार्ज नहीं कर पा रहें हैं.

    आईफोन (iPhone) निर्माता कंपनी एप्पल (Apple) इन दिनों एक कानूनी लड़ाई लड़ रहा है. और वह कानूनी लड़ाई iPhone की बिक्री के दौरान एक कमी की वजह से झेलनी पड़ रही है.

    दरअसल, आईफोन के खिलाफ चीन की एक यूनिवर्सिटी के कुछ छात्रों ने मुकदमा दर्ज कराया है. इन छात्रों ने एप्पल iPhone12 प्रो मैक्स के साथ चार्जर नहीं देने के लेकर यह मामला दर्ज कराया है.

    चीनी छात्रों ने अपने दावे में कहा है कि आईफोन में शामिल यूएसबी-सी से लाइटनिंग केबल पर जाने से iPhone 12 Pro अन्य चार्जर को सपोर्ट नहीं करता है, जिससे ये छात्र इस फोन को चार्ज नहीं कर पा रहें हैं. छात्रों ने इस मामले को लेकर एप्पल से मुआवजे की मांग की है. छात्रों का कहना है कि Apple केवल MagSafe वायरलेस चार्जर को बढ़ावा देने के लिए इस तकनीक का इस्तेमाल कर रहा है.

    छात्रों ने दावा किया कि आईफोन के साथ दी गई यूएसबी-सी से लाइटनिंग केबल दूसरे चार्जर के साथ कॉम्पैटिबल नहीं था. जिससे स्टूडेंट्स फोन चार्ज नहीं कर पा रहे हैं. छात्रों का कहना है कि Apple अपने iPhone के साथ चार्जर की सप्लाई करे.

    Redmi Note 11 सीरीज हुई लॉन्च, जानें कीमत और खूबियां

    छात्रों का कहना है कि कई फोन निर्माता कंपनियां बॉक्स में एडॉप्टर की चॉइस देती हैं. जैसे शाओमी Mi 11 को पावर ब्रिक के साथ या उसके बिना खरीद सकते हैं.

    Apple का MagSafe वायरलेस चार्जर
    छात्रों का कहना है कि एप्पल अपने मैगसेफ वायरलेस चार्जर को बढ़ावा देने के लिए ऐसा कर रहा है. यह वायर वाले चार्जर के मुकाबले ज्यादा पावर बर्बाद करते हैं. छात्रों ने एप्पल कंपनी से चार्जर की सप्लाई करने की मांग की है. छात्रों ने एप्पल कंपनी से इस वाद और परेशानी के लिए 100 युआन यानी करीब 1200 रुपए का पेमेंट करने की बात कही है.

    iPhone 12 पर डिस्काउंट
    भारत में दिवाली की सेल में iPhone 12 पर बंपर डिस्काउंट दिया जा रहा है. आईफोन 12 के 64 जीबी वेरिएंट की कीमत एप्पल स्टोर पर 65,900 रुपये है.

    ऑनलाइन सेल पर इस पर अच्छा डिस्काउंट दिया जा रहा है. एक ऑनलाइन कंपनी इसे करीब 12,000 रुपये कम में बेच रही है.

    फ्लिपकार्ट iPhone 12 mini के 64GB को 42,099 रुपये में बेच रहा है. 17,800 रुपये की छूट के बाद, 4100 रुपये की एडिशनल डिस्काउंट है. iPhone 12 मिनी ब्लैक, ब्लू, ग्रीन, पर्पल, रेड, और व्हाइट कलर में आता है.

    Tags: Apple, Apple Latest Phone

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर