Apple फैंस ध्यान दें, अब सितंबर में नहीं इस दिन लॉन्च होगा नया iPhone 12

Apple फैंस ध्यान दें, अब सितंबर में नहीं इस दिन लॉन्च होगा नया iPhone 12
फोटो: News18.

पहले खबर आई थी कि ऐपल की नई सीरीज़ आईफोन 12 को सितंबर में लॉन्च किया जाएगा, लेकिन अब इसे पोस्टपोन कर दिया गया है.

  • Share this:
ऐपल आईफोन 12 (Apple iphone 12) का इंतज़ार कर रहे फैंस के लिए बुरी खबर है. पहले खबर आई थी कि ऐपल की नई सीरीज़ आईफोन 12 को सितंबर में लॉन्च किया जाएगा, लेकिन कोरोना वायरस के प्रकोप को देखते हुए इसे नवंबर तक पोस्टपोन कर दिया गया है. इन्वेस्टमेंट बैंक कोवेन की एक रिपोर्ट के मुताबिक ऐपल की दूसरी तिमाही प्रोडक्शन 35 मिलियन यूनिट होने की उम्मीद है, जो पहली तिमाही से 5 प्रतिशत कम है और पिछले साल की इस अवधि की तुलना में 13 प्रतिशत कम है.

विश्लेषक ने कहा कि उत्पादन आपूर्ति श्रृंखला आम तौर पर सामान्य उत्पादन दरों पर लौट आई है, लेकिन लॉकडाउन के चलते मांग में कमी देखने को मिली है. कोवेन ने कहा कि दूसरी तिमाही में ऐपल आईफोन शिपमेंट 30 मिलियन हो जाएगा. जानकारी मिली है कि ऐपल ने अब तक 500 से ज़्यादा आउटलेट्स में से 256 को को शुरू कर दिया है.

(ये भी पढ़ें-सस्ते में मिल रहा है Xiaomi का 64 मेगापिक्सल कैमरे वाला दमदार स्मार्टफोन, मिलेगी 4,500 mAh की बैटरी)



लॉन्च हुआ सबसे सस्ता iPhone



ऐपल ने हाल  ही अपना सबसे सस्ता फोन iPhone SE 2020 लॉन्च किया है. भारत में इस आईफोन के 64GB मॉडल की कीमत 42,500 रुपये है. वहीं जबकि 128GB स्टोरेज मॉडल की कीमत 47,800 रुपये और 256GB स्टोरेज मॉडल की कीमत 58,300 रुपये है.

iPhone SE 2020 में 4.7 इंच का रेटिना एचडी डिस्प्ले टॉप और बॉटम पर चौड़े बेजेल के साथ दिया गया है. फोन में होम बटन पिछले मॉडल्स की तरह टचआईडी के साथ मिलेगा. इसका डिजाइन काफी हद तक आईफोन 8 की तरह ही है. नया आईफोन,  iPhone 11 सीरीज़ वाले सॉफ्टवेयर पर काम करता है. ये फोन वाटर और डस्टप्रूफ है. इसके लिए नए आईफोन SE को IP 67 की रेटिंग दी गई है. ऐपल ने नया iPhone SE ब्लैक, वाइट और प्रॉडक्ट रेड कलर ऑप्शंस में लॉन्च किया गया है.

(ये भी पढ़ें-बेहद सस्ता हो गया Samsung का 3 कैमरे वाला बजट फोन, मिलेगी 6000mAh की बैटरी)

कैमरे की बात करें तो इसमें सिंगल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है जो कि 12 मेगापिक्सल का है और इसका अपर्चर F/1.8 है. इससे यूज़र 4K वीडियोग्राफी भी कर सकते हैं. सेल्फी के लिए इसमें 7 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है. साथ ही ऐपल ने इस सस्ते फोन में भी HDR और पोट्रेट जैसे फीचर्स दिए हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading