दुनिया के सबसे बड़ी कंपनी ने इस भारतीय पर दर्ज किया केस, लगाए ये आरोप

दुनिया के सबसे बड़ी कंपनी ने इस भारतीय पर दर्ज किया केस, लगाए ये आरोप
एप्पल के CEO टिम कुक

iPhone निर्माता कंपनी एप्पल इंक (Apple Inc.) ने एक भारतीय शख्स के खिलाफ केस दर्ज कराया है. कंपनी ने इस शख्स पर कई तरह का गंभीर आरोप लगाया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 21, 2020, 6:07 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. एक अजीबो-गरीब वाकये में दुनिया की सबसे बड़ी टेक कंपनी एप्पल (Apple Inc.) को एक व्यक्ति ​के खिलाफ कानूनी कार्रवाई के लिए बाध्य होना पड़ा है. जिस शख्स के खिलाफ एप्पल इंक ने केस दर्ज कराया है, उसका नाम राकेश 'रॉकी' शर्मा है, जो सन फ्रांसिस्को में रहता है. इस शख्स पर एप्पल कंपनी में कई बार धमकी भरा कॉल करने का आरोप है, जिसमें उसने दावा किया है कि कंपनी ने उसका मजाक उड़ाया है और जब वो हॉस्पिटल में भर्ती था तो उसे जान से मारने की धमकी भी दी गई.

ये शख्स तो दो बार एप्पल के CEO टिम कुक (Tim Cook) के घर तक पहुंच चुका था. कोर्ट ​फाइलिंग में, एप्पल कंपनी के कानूनी प्रतिनिधि ने बताया कि राकेश शर्मा ने 25 सितंबर 2019 के बाद से कई बार कंपनी के वरिष्ठ अधिकारियों को परेशान किया है.

दो बार पहुंचा टिम कुक के घर
इस फाइलिंग के अनुसार, सबसे पहले इस शख्स ने वॉइसमेल के जरिए एप्पल के अधिकारियों को जानलेवा धमकी दी. इसके बाद उसने एप्पल केयर पर कॉल कर भी ऐसी ही धमकी दी, जिसमें उसने बंदूक से मारने तक की धमकी दे डाली. इसके बाद इस शख्स ने टिम कुक का पीछा करना शुरू किया. पिछले साल दिसंबर महीने में बिना किसी अनुमति के वो टिम कुक के घर तक पहुंच गया है. टिम कुक के घर यह शख्स फूलों का गुलदस्ता और शैंम्पेन की बॉटल लेकर पहुंचा था. जनवरी में भी यह शख्स एक बार फिर टिम कुक के घर बिना किसी अनुमति के पहुंच गया.



यह भी पढ़ें: रोजाना सिर्फ 40 रुपए बचाकर आप को आसानी से मिल जाएंगे 8 लाख, ये हैं तरीका



अमेरिकी सांसद को बताया वकील
इतना सब करने के बाद शर्मा ने एप्पल कंपनी से कैश सेटलमेंट की मांग करने लगा, जिसमें उसने दावा किया कि जब वह हॉस्पिटल में था तो कंपनी के एग्जीक्युटिव ने फोर पर उसका मजाक उड़ाया है फोन कॉल काट दिया है. उस शख्स ने यहां तक कह दिया है कि उसका कानूनी प्रतिनिधि कोई और नहीं, बल्कि नैन्सी पेलोसी है. बता दें कि नैन्सी पेलोसी अमे​रिकी सांसद हैं. अब इस मामले में शर्मा को 3 मार्च को कोर्ट में पेश होने के लिए कहा गया है.

 

ट्वीट पर वीडियो पोस्ट कर की​ टिम कुक की आलोचना
यह पहला ऐसा नहीं है कि जब किसी कंपनी के सबसे बड़े अधिकारियों से मिलने के प्रयास किया गया है और उनका पीछा किया गया है. लेकिन, राकेश शर्मा का यह तरीका इससे एक कदम आगे का है, क्योंकि उसने कुक के व्यक्तिगत सिक्योरिटी को भी चकमा दिया है बंदूक के इस्तेामल की भी धमकी दी. इसी महीने इस शख्स ने अपने ट्वीटर हैंडल पर एक ​वीडियो पोस्ट किया, जिसमें उसने साफ तौर पर टिम कुक की आलोचना की है.

यह भी पढ़ें: FD के मुकाबले यहां पैसा लगाने पर मिलेगा 4 गुना ज्यादा मुनाफा!
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading