Home /News /tech /

राहत, अब नहीं होगा ऐपल फोन में वाई-फाई डिसेबल! कंपनी ने फिक्स किया बग, लेकिन इस बात का रखना होगा ध्यान

राहत, अब नहीं होगा ऐपल फोन में वाई-फाई डिसेबल! कंपनी ने फिक्स किया बग, लेकिन इस बात का रखना होगा ध्यान

ऐपल के iOS में बग वाई-फाई नाम में '%' कैरेक्टर से संबंधित है

ऐपल के iOS में बग वाई-फाई नाम में '%' कैरेक्टर से संबंधित है

Apple के iOS में बग वाई-फाई नाम में '%' कैरेक्टर से संबंधित है. इसका मतलब यह था कि कोई भी वाई-फाई नाम जिसमें '%' का चिन्ह है, संभावित रूप से आपके iPhone के वाई-फाई को डिसेबल कर सकता है.

    नई दिल्ली. ऐपल यूजर्स के लिए राहत भरी खबर है. पिछले महीने ऐपल के आईओएस में जो बग पाया गया था जिसके कारण कई नेटवर्क नामों ने आईफोन पर वाई-फाई को पूरी तरह से डिसेबल कर रहा था. उसे कंपनी ने फिक्स कर दिया है. ऐपल ने iOS 14.7 के नवीनतम बीटा में इस बग को ठीक कर दिया है, जिसे Apple ने शुक्रवार, 9 जुलाई को डेवलपर्स और सार्वजनिक बीटा टेस्टर्स के लिए जारी किया था. बग की खोज पिछले महीने एक सेफ्टी रिसर्चर ने की थी. बग ने कई नेटवर्क नामों को iPhone के वाई-फाई को पूरी तरह से डिसेबल करने और एयरड्रॉप जैसी अन्य नेटवर्किंग सुविधाओं का उपयोग करने की अनुमति दी. कुछ उदाहरणों में, सेटिंग ऐप में आपके iPhone की नेटवर्क सेटिंग्स को रीसेट करके समस्या को ठीक किया जा सकता था, लेकिन हमेशा ऐसा नहीं होता था.

    बग वाई-फाई नाम में '%' कैरेक्टर से संबंधित है

    Apple के iOS में बग वाई-फाई नाम में '%' कैरेक्टर से संबंधित है. इसका मतलब यह था कि कोई भी वाई-फाई नाम जिसमें '%' का चिन्ह है, संभावित रूप से आपके iPhone के वाई-फाई को डिसेबल कर सकता है. बग को पिछले महीने कार्ल शॉ नाम के एक सेफ्टी रिसर्चर ने खोजा था. शॉ ने कहा कि उन्हें "%p%s%s%s%s%n" नाम के वाई-फाई नेटवर्क से जुड़ने के बाद बग मिला. एक '%' चिह्न की उपस्थिति ने एक इनपुट पार्सिंग समस्या को जन्म दिया जहां आईओएस ने गलती से '%' चिह्न के बाद के अक्षरों को एक स्ट्रिंग-फॉर्मेंट स्पेसिफायर के रूप में व्याख्या किया, न कि टेक्स्ड के रूप में.

    ये भी पढ़ें - इन बैंकों में है आपका खाता तो नहीं काम करेंगे पुराने IFSC कोड! देखें पूरी लिस्ट

    सिर्फ भरोसमंद वाई-फाई से ही कनेक्ट करे

    IOS 14.7 बीटा के साथ फिक्स सबसे पहले YouTuber Zollotech द्वारा पाया गया था, जिसने एक वीडियो में बदलाव का विवरण दिया था. अब, यदि कोई आईफोन आईओएस 14.7 पर चल रहा है, तो यह उम्मीद के मुताबिक किसी भी वाई-फाई नेटवर्क से कनेक्ट होगा. आईओएस 14.7 अभी केवल डेवलपर्स और बीटा टेस्टर्स के लिए उपलब्ध है और सार्वजनिक रोलआउट की तारीख पर अभी भी कोई शब्द नहीं है. इस बीच, iPhone उपयोगकर्ताओं को सलाह दी जाती है कि वे अपने नाम पर प्रतिशत प्रतीकों वाले किसी भी वाई-फाई नेटवर्क पर नज़र रखें और सिर्फ भरोसमंद वाई-फाई से ही कनेक्ट करे.undefined

    Tags: Apple, Iphone

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर