अपना शहर चुनें

States

Apple ने दी खुशखबरी, iPhone यूज़र्स को फ्री में मिल रही है ये बड़ी सर्विस! जानें कैसे मिलेगा फायदा

iphone 11 के लिए ऐपल ने खास प्रोग्राम का ऐलान किया है.
iphone 11 के लिए ऐपल ने खास प्रोग्राम का ऐलान किया है.

Apple ने पाया है कि कुछ आईफोन 11 के डिस्प्ले मॉड्यूल में दिग्गत की वजह से टच काम करना बंद कर दे रहा है. इसके लिए ऐपल ने फ्री प्रोग्राम का ऐलान किया है...

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 5, 2020, 12:11 PM IST
  • Share this:
अगर आप सबसे पॉपुलर फोन Apple iPhone 11 को इस्तेमाल कर रहे हैं और इसके डिस्प्ले में को परेशानी आ रही है तो आपके लिए अच्छी खबर है. ऐपल ने ऑफिशियली iPhone 11 के रिपेयर प्रोग्राम का ऐलान कर दिया है. कंपनी के ऑफिशियल सपोर्ट पेज पर कहा गया है, ‘Apple ने पाया है कि कुछ आईफोन 11 के डिस्प्ले मॉड्यूल में दिग्गत की वजह से टच काम करना बंद कर दे रहा है.’ Apple ने साफ कर दिया है कि प्रभावित iPhone 11 नवंबर 2019 से मई 2020 के बीच मैन्युफक्चर किए गए हैं. अगर आपके आईफोन 11 में भी ऐसी कोई समस्या आ रही है तो आप Apple Support वेबसाइट पेज पर पाएं.

एक बार वेबसाइट पर जाने के बाद iPhone 11 display repair पेज पर जाएं. यहां आपको सीरियल नंबर में iphone 11 के key डालनी होगी, जिससे आप ये चेक कर सकते हैं कि आपकी डिवाइस प्रभावित होने वाले फोन के कैटेगरी में आती है या नहीं. ऐपल प्रभावित iPhone 11 को फ्री में रिप्लेस करेगा. इसके अलावा अगर आपको लगता है कि आपके iPhone 11 में यही समस्या है, और आपने डिवाइस रिपेयर करने के लिए पेमेंट किया है तो ऐपल आपको रिपेयर की Cost रिफंड कर देगा.

(ये भी पढ़ें- इतना सस्ता हो गया Nokia का ये बजट स्मार्टफोन, कीमत सिर्फ 6,999 रुपये! जानें खासियत)



ध्यान देने वाली बात ये है कि ऐपल के इस प्रोग्राम में सिर्फ iPhone 11 शामिल है, ना कि iPhone 11 Pro और iPhone Pro Max.
Apple iPhone 11 में कई खास फीचर्स
ऐपल आईफोन 11 में 6.1 का इंच लिक्विड रेटिना LCD पैनल दिया गया है. ये Dolby Atmos के साथ Spatial ऑडियो को सपोर्ट करता है. इसे Apple के A13 Bionic चिप से पावर मिलती है जो किसी भी स्मार्टफोन पर लगा सबसे तेज प्रोसेसर है.

(ये भी पढ़ें- BSNL ने लॉन्च किए 3 धांसू प्लान, मिलेगी अनलिमिटेड कॉलिंग और 75GB से ज़्यादा डेटा!)

कैमरे की बात करें तो इसकी यूनिट में दो 12 मेगापिक्सल का कैमरा हैं जो वाइड और अल्ट्रा वाइड शॉट लेने में सक्षम हैं. सेल्फी के लिए इस आईफोन में फेस आईडी के साथ 12 मेगापिक्सल का TrueDepth फ्रंट कैमरा दिया गया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज