Home /News /tech /

भारत में निवेश पर Apple का बड़ा बयान, कहा- 10 लाख नौकरियों को दे रहे सपोर्ट

भारत में निवेश पर Apple का बड़ा बयान, कहा- 10 लाख नौकरियों को दे रहे सपोर्ट

एप्पल

एप्पल

अमेरिकी टेक दिग्गज और आईफोन (iPhone) बनाने वाली कंपनी एप्पल (Apple) भारत में उल्लेखनीय निवेश करने के साथ अपने वर्क फोर्स, ऐप्स और सप्लायर पार्टनर के जरिए करीब दस लाख नौकरियों का सपोर्ट कर रही है. कंपनी की वाइस प्रेसिडेंट (प्रोडक्ट ऑपरेशंस) प्रिया बालासुब्रमण्यम ने गुरुवार को यह बात कही. बेंगलुरु टेक समिट-2021 (Bengaluru Tech Summit 2021) को संबोधित करते हुए बालासुब्रमण्यम ने कहा कि भारत में एप्पल पिछले दो दशकों से अधिक समय से कारोबार कर रही है और साल 2017 से इसने बेंगलुरु स्थित प्लांट में 'आईफोन' का मैन्युफैक्चरिंग शुरू किया है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. अमेरिकी टेक दिग्गज और आईफोन (iPhone) बनाने वाली कंपनी एप्पल (Apple) भारत में उल्लेखनीय निवेश करने के साथ अपने वर्क फोर्स, ऐप्स और सप्लायर पार्टनर के जरिए करीब दस लाख नौकरियों का सपोर्ट कर रही है. कंपनी की वाइस प्रेसिडेंट (प्रोडक्ट ऑपरेशंस) प्रिया बालासुब्रमण्यम ने गुरुवार को यह बात कही.

    बेंगलुरु टेक समिट-2021 (Bengaluru Tech Summit 2021) को संबोधित करते हुए बालासुब्रमण्यम ने कहा कि भारत में एप्पल पिछले दो दशकों से अधिक समय से कारोबार कर रही है और साल 2017 से इसने बेंगलुरु स्थित प्लांट में ‘आईफोन’ का मैन्युफैक्चरिंग शुरू किया है.

    ये भी पढ़ें- IT Refund: इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने 15 नवंबर तक टैक्सपेयर्स को भेजे 1,19,093 करोड़ रुपये, ऐसे चेक करें रिफंड स्टेटस

    बेंगलुरु और चेन्नई में स्थित Apple प्लांट्स का विस्तार
    उन्होंने कहा, ‘‘इसके बाद से हमने बेंगलुरु और चेन्नई में स्थित अपने प्लांट्स का विस्तार किया है, जहां से घरेलू बाजार और निर्यात के लिए आईफोन के कई मॉडलों का मैन्युफैक्चरिंग किया है. हम अपनी सप्लाई चेन के साथ अपने ऑपरेशंस के विकास और पहुंच के विस्तार और स्थानीय सप्लायर के साथ जुड़ने के लिए भारत में महत्वपूर्ण निवेश कर रहे हैं.”

    ये भी पढ़ें- SBI ग्राहकों के लिए बड़ी खबर! अब क्रेडिट कार्ड के जरिये EMI पर करेंगे खरीदारी तो लगेगा चार्ज और टैक्‍स, चेक करें डिटेल्‍स

    ये मॉडल भारत में असेंबल किए गए
    आईफोन 11, नए आईफोन एसई और आईफ़ोन 12 जैसे मॉडल कंपनी सप्लायरस्स-पार्टनर्स द्वारा भारत में असेंबल किए गए हैं. उन्होंने कहा कि एप्पल भारत में आज लगभग दस लाख नौकरियों का समर्थन करती है.

    Tags: Apple, Investment, Iphone, Job, Tech news, Tech News in hindi

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर