Apple ने बताया 92% यूज़र्स इस्तेमाल कर रहे हैं ये सॉफ्टवेयर अपडेट, 2% के फोन में अभी है ये वर्जन

ऐपल ने बताया iOS 13 सभी आईफोन के 92% फोन में इंस्टॉल्ड है.
ऐपल ने बताया iOS 13 सभी आईफोन के 92% फोन में इंस्टॉल्ड है.

Apple ने बताया मौजूदा अपडेट अब पिछले चार साल में पेश किए गए सभी आईफोन के 92% फोन में इंस्टॉल्ड है. पिछले चार सालों में रिलीज किए गए फोन में 7% आईओएस 12 और 2% iOS के वर्जन में चल रहे हैं.

  • Share this:
ऐपल (Apple) की अनुअल डेवलपर कॉन्फ्रेंस (WWDC 2020) चल रही है, जिसमें कंपनी ने अपना लेटेस्ट ऑपरेटिंग सिस्टम iOS 14 लॉन्च कर दिया है. इससे पहले ऐपल ने हाल ही में अपने iOS डिवाइस के आंकड़े जारी किए, जिसमें iOS 13 भी शामिल है. इससे पता चलता है कि मौजूदा अपडेट अब पिछले चार साल में पेश किए गए सभी आईफोन के 92% फोन में इंस्टॉल्ड है. पिछले चार सालों में रिलीज किए गए फोन में 7% आईओएस 12 और 2% iOS के वर्जन में चल रहे हैं. बताया गया कि सभी आईफोन समेत जो चार साल के पहले से रिलीज हुए हैं, उनमें 81% डिवाइस में आईओएस 13 इंस्टाल्ड है, जबकि 13% में आईओएस 12 और 6% डिवाइस में आईओएस का पुराना वर्जन पाया गया है.

पिछले 4 सालों में पेश किए गए सभी आईपैड में से लगभग 93% डिवाइस में आईपैड OS सपोर्ट करता है. वहीं 5% में iOS 12 और 1% आईपैड पुराने आईओएस वर्जन पर काम कर रहा है. सभी आईपैड के 73% डिवाइस में अभी भी iPadOS चल रहा है, वहीं 16% में iOS 12 और 11% में पुराना आईओएस से चलता पाया गया है.

(ये भी पढ़ें- खास हैं Apple iOS 14 के ये 5 छुपे हुए फीचर्स, बदल जाएगा iPhone यूज़ करने का अंदाज़)



खास है iOS 14
सितंबर 2019 में आईफोन 11 और आईफोन 11 प्रो में आईओएस 13 अपडेट दिया गया है, और अब ऐपल ने WWDC 2020 में iOS 14 लॉन्च कर दिया है. कंपनी के लेटेस्ट iOS सॉफ्टवेयर में पूरी तरह से री-डिजाइन होम स्क्रीन iOS 14 मिलेगी. साथ ही इसमें App Library जैसे फीचर्स भी ऐड किए गए हैं. नए री-डिजाइन्ड होम स्क्रीन में यूज़र्स अपने ऐप्स को ग्रुप कर सकेंगे. App Library के ज़रिए iPhones के ऐप्स अपने आप अरेंज हो जाएंगे. Apple ने अपने विजेट्स में भी बदलाव किया है. अब यूज़र अपने विजेट की साइज को अपने हिसाब से मैनेज कर सकेंगे.

(ये भी पढ़ें- SALE: Vivo से लेकर Oppo तक 13 हज़ार रुपये की छूट पर खरीदें शानदार स्मार्टफोन्स)

ऐपल के पास पहले ही ढेरों Memojis मौजूद हैं. नए अपडेट में खास तौर पर फेस कवरिंग मेमोजी को इंट्रोड्यूस किया गाय है. इसके अलावा मैसेज पिन कॉन्टैक्ट और मेन्शन और इन लाइन रिप्लाई के जेस्चर में भी बदलाव देखने को मिलने वाले हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज