Apple iOS 14.5 वर्जन लॉन्च, अब मास्क लगाकर भी अनलॉक कर सकेंगे आईफोन, मिलेंगे और भी नए फीचर्स

Apple iOS 14.5 वर्जन रोलआउट हुआ है.

Apple iOS 14.5 वर्जन रोलआउट हुआ है.

iOS 14.5 वर्जन रोलआउट हो गया है, जिसके चलते ग्राहकों को कई नए फीचर मिलेंगे.iPhone को ऐपल वॉच के जरिए अनलॉक होने के साथ साथ अब आप मास्क लगाकर भी अपने फ़ोन को अनलॉक कर सकते है. 

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 28, 2021, 4:26 PM IST
  • Share this:
टेक कंपनी Apple ने iOS ऑपरेटिंग सिस्टम को अपडेट किया है, जो अब iOS 14.5 वर्जन होगा. इसमें कंपनी ने कई खास फीचर्स दिए है. इनमे से सबसे खास अपडेट आपके iPhone को ऐपल वॉच के जरिए अनलॉक होने के साथ साथ अब आप मास्क लगाकर भी अपने फ़ोन को अनलॉक कर सकते है. नए अपडेट में आपको अपडेट इमोजी के साथ साथ सीरी की आवाज को भी अपडेट किया गया हैं. तो आइए हम आपको Apple के इस अपडेट के बारे में विस्तार से बताते है.

iPhone अनलॉक फीचर्स अपडेट : कंपनी ने बयान जारी करके  कहा है कि iOS 14.5 वर्जन यूज़र्स के लिए अब उपलब्ध है. कंपनी ने बताया कि नए अपडेट में यूजर्स फोन को अपने Apple वॉच के ज़रिए भी अनलॉक कर सकते है. इसके लिए बस उन्हें अपनी ऐपल वॉच को पहन कर, अपने फ़ोन के करीब आना पड़ेगा और फिर एक बार वॉच को देखना है.

(ये भी पढ़ें- पहले से और भी सस्ता मिल रहा है Samsung का नया बजट स्मार्टफोन, मिलेगी 5000mAh की बैटरी, HD+ डिस्प्ले)

उसके बाद आपको वॉच की तरफ से नोटिफिकेशन के जरिए आपको अपने फ़ोन के अनलॉक होने का पता चल जाएगा. इस फीचर को कंपनी ने अपने iPhone X में दिया है. आगे कंपनी ने बताया की ऐपल वॉच सीरीज़ 3 और इसके बाद की सारी डिवाइस में इस फीचर्स को दिया जाएगा.
इसके साथ ही कंपनी ने अब एक और अनलॉक फीचर दिया है, जिसके तहत आप यूज़र्स फ़ोन को मास्क लगा के भी अनलॉक कर सकते है.

(ये भी पढ़ें- अभी बदल लें WhatsApp की ये 7 Settings, लास्ट सीन से लेकर प्रोफाइल तक हमेशा सेफ रहेंगी डिटेल)

कंपनी के अनुसार इस फाइनेंशियल ईयर के फर्स्ट क्वार्टर में 10 लाख से ज्यादा फ़ोन सेल हुआ है. जानकारी के मुताबिक जनवरी से मार्च के बीच iPhone 11 और iPhone XR का कंपनी की कुल सेल में 67 प्रतिशत का हिस्सा रहा है. कंपनी आने वाले समय के लिए इससे ज्यादा सेल के लिए आशान्वित है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज