लाखों में एक बार होती है ऐसी बड़ी गड़बड़ी, फिर भी 2 लाख का बिका अनोखी डिज़ाइन वाला ये iPhone, देखें फोटो

ऐपल iphone 11 Pro में बड़ी दिक्कत आई है.

ऐपल आईफोन 11 प्रो (iPhone 11 Pro) के लोगो (logo) को बनाते समय इसमें तकनीकी गड़बड़ी हो गई जिसकी वजह से ये Logo बीच में न होके साइड में प्रिंट हो गया...

  • Share this:
    ऐपल (Apple) पूरी दुनिया में अपने आईफोन (iPhone) के लिए मशहूर है. ऐपल फोन अपने लुक्स, डिज़ाइन,फीचर्स और बिल्ट क्वालिटी के लिए जाना जाता है.कंपनी ने शुरू से लेकर अभी तक इसके कैमरा प्लेसमेंट, वॉल्यूम बटन, स्पीकर ग्रिल और ऐपल लोगो में कभी बदलाव नहीं किया. ऐसे में हाल ही में एक मामला सामने आया है जिसमे ऐपल आईफोन का लोगो ठीक बीच में न होके थोड़ा साइड में देखा गया है. हुआ यूं की ऐपल आईफोन 11 प्रो (iPhone 11 Pro) के लोगो (logo) को बनाते समय इसमें तकनीकी गड़बड़ी हो गई जिसकी वजह से ये Logo बीच में न होके साइड में प्रिंट हो गया.

    जानकारी के लिए बता दें कि इस तरह की गड़बड़ी आम बात नहीं है, और रिपोर्ट के मुताबिक ऐसी गड़बड़ी लाखों में से एक बार ही होती है. इस अनोखे आईफोन को 2 लाख से भी ज़्यादा में बेचा गया. यही वजह रही जिससे ये फोन साधारण दाम से ज्यादा में बेचा गया. इंटरनल आर्काइव, जो की ऐपल प्रोटोटाइप से जुड़ी जानकारी शेयर करता है.

    (ये भी पढ़ें- काफी सस्ते में मिल रहे हैं Xiaomi के तीन पॉपुलर स्मार्टफोन्स, शुरुआती कीमत सिर्फ 6,799 रुपये)

    फोटो: Internal Archive/Twitter.
    फोटो: Internal Archive/Twitter.


    उसने एक ट्विटर पोस्ट में कहा है की इस फोन के LOGO में तकनीकी गड़बड़ी की वजह से इसे 2700 डॉलर (करीब 2.01 लाख रुपये) में बेचा गया है.

    (ये भी पढ़ें-पहले से और भी सस्ता हो गया Samsung का 6000mAh बैटरी वाला पावरफुल फोन, खूबसूरत है लुक)

    ट्रिपल रियर कैमरा से लैस है आईफोन 11 प्रो
    ऐपल आईफोन 11 प्रो स्मार्टफोन के फीचर्स की बात करें तो इसमें A13 बायोनिक चिपसेट और ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप जैसे फीचर्स दिए गए हैं. इस फोन में 12 मेगापिक्सल + 12 मेगापिक्सल + 12 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और 12 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है.

    बाकी फीचर्स की बात करें तो इस स्मार्टफोन में 5.80 इंच (1125x2436 पिक्सल) का डिस्प्ले दिया गया है, और पावर के लिए इसमें 3046mAh की बैटरी दी गई है. भारत में इस आईफोन 11 प्रो की कीमत 74,999 रुपये से शुरू होती है.

    इस साल आ रही है iPhone 13 सीरीज़
    इसके अलावा बात करें आने वाले नए आईफोन की तो माना जा रहा है कि इस साल के आखिर में आईफोन 13 के चार मॉडल पेश किए जाएंगे. साथ ही इससे पहले जून में WWDC कॉन्फ्रेंस भी रखी जा रही है, जिसमें iOS 15 के पेश किए जाने की उम्मीद है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.