• Home
  • »
  • News
  • »
  • tech
  • »
  • रिपोर्ट: ऐपल की आईफोन 13 सीरीज में कंपनी दे सकती है 25W की फास्ट चार्जिंग का सपोर्ट

रिपोर्ट: ऐपल की आईफोन 13 सीरीज में कंपनी दे सकती है 25W की फास्ट चार्जिंग का सपोर्ट

वर्तमान में केवल 20W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट मिलता है

यह दावा किया जा रहा है कि ऐपल ने सप्लायर्स से आगामी Apple iPhone 13 सीरीज की 9 करोड़ यूनिट का प्रोडक्शन करने के लिए कहा है, जो इसी साल सितंबर में शुरू हो सकती है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. ऐपल के नेक्स्ट-जेन फ्लैगशिप फोन iPhone 13 सीरीज को लेकर एक बड़ा अपडेट मिल रहा है. एक रिपोर्ट के मुताबिक ऐपल अपने iPhone 13 सीरीज में कथित तौर पर 25W फास्ट-जेनरेशन टेक्नोलॉजी का सपोर्ट दे सकता है. आईफोन की वर्तमान पीढ़ी, साथ ही यूएसबी सी पावर एडाप्टर, केवल 20W फास्ट चार्जिंग का समर्थन करती है. यदि चीनी प्रकाशन माई ड्राइवर्स की अफवाहें सटीक हैं, तो ऐपल भी कम से कम 25W फास्ट चार्जिंग का समर्थन करने वाला एक नया यूएसबी टाइप-सी एडाप्टर पेश करेगा. इस बीच, iPhone 13 सीरिज जिसमें iPhone 13 मिनी, iPhone 13 प्रो और iPhone 13 प्रो मैक्स के साथ नियमित iPhone 13 शामिल करने के लिए कहा गया है, कथित तौर पर बेहतर हीट मैनेजमेंट और शायद हाई वोल्टेज क्षमता के लिए बड़े वायरलेस चार्जिंग कॉइल की सुविधा होगी.

    लीक, जो उल्लेखनीय टिपस्टर मैक्स वेनबैक से आया था, ने सुझाव दिया कि iPhone 13 सीरिज (या चुनिंदा मॉडल) रिवर्स वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट के साथ आ सकती है. वेनबैक ने पहले कहा था कि iPhone 13 में MagSafe तकनीक के लिए पीछे की ओर मैग्नेट की एक मजबूत लेयर होगी.

    नई जनरेशन के फास्ट चार्जिंग एडॉप्टर अलग से खरीदना होंगा
    रीडर्स को यह भी याद रखना चाहिए कि Apple ने iPhones के साथ चार्जिंग ब्रिक्स की शिपिंग बंद कर दी है, और अगर वे iPhone 13 फोन पर 25W पर फास्ट चार्जिंग का आनंद लेना चाहते हैं, तो उपयोगकर्ताओं को नई जनरेशन के फास्ट चार्जिंग एडॉप्टर अलग से खरीदना होंगा. जैसा कि अपेक्षित था, नया एडॉप्टर सस्ता नहीं होगा, मौजूदा 20W Apple USB-C पावर एडॉप्टर की कीमत भारत में 1,900 रुपये है जबकि OnePlus Warp चार्ज 65W एडॉप्टर की भारत में कीमत 1,990 रुपये है.

    ये भी पढ़ें - एमजी की आनेवाली कार MG ONE का टीजर आउट, जानें किस तारीख को होगी ग्लोबल लॉन्चिंग

    Apple iPhone 13 सीरिज की 90 मिलियन यूनिट का प्रोडक्शन
    एक अन्य अफवाह में यह दावा किया जा रहा है कि ऐपल ने सप्लायर्स से आगामी Apple iPhone 13 सीरिज की 90 मिलियन यूनिट का प्रोडक्शन करने के लिए कहा है जो सितंबर में शुरू हो सकती है. ये अनुमान आईफोन 12 सीरीज के लिए ऐपल के 7.5 करोड़ शिपमेंट लक्ष्य को पार कर गए हैं. कंपनी ने इसे इस उम्मीद पर आधारित किया है कि 5G और COVID टीकों की व्यापक उपलब्धता सामान्य स्थिति में वापसी की अनुमति देती है, नए iPhones की और भी अधिक मांग को अनलॉक करेगी. विशेष रूप से, शीर्ष दो iPhone 13 प्रो और iPhone 13 प्रो मैक्स मॉडल में 120Hz ताज़ा दर शामिल करने के लिए कहा गया है, जो iPhone लाइनअप के लिए पहली बार है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज