ऐपल iPhone 13 में होगा In-Display टच ID! प्रो मॉडल में हो सकती है 1TB इंटरनल स्टोरेज

Apple इस साल अपना नया आईफोन 13 ला सकता है.

ऐपल (Apple) आईफोन 12 सीरीज़ के बाद अब लोगों को कंपनी की अलगी सीरीज़ आईफोन 13 का इंतज़ार है. लेटेस्ट लीक हुई रिपोर्ट के मुताबिक आने वाला अगला स्मार्टफोन इन-डिस्प्ले टच आईडी सेंसर के साथ आ सकता है.

  • Share this:
    ऐपल (Apple) इस साल अपने नए आईफोन 13 (नाम कंफर्म नहीं हुआ है) सीरीज़ (iPhone 13 Series) को लॉन्च करेगी. कहा जा रहा है कि ये स्मार्टफोन साल 2021 के पहले 6 महीने में पेश किया जा सकता है. लॉन्च से पहले आने वाले ऐपल आईफोन के फीचर्स सामने आ रहे हैं. लेटेस्ट लीक हुई रिपोर्ट के मुताबिक आने वाला अगला स्मार्टफोन इन-डिस्प्ले टच आईडी सेंसर के साथ आ सकता है. मैकरुमर्स की लेटेस्ट रिपोर्ट में चार बार्कलेज़ के अनालिस्ट का हवाला दिया गया है, जिसमें Andrew Gardiner भी शामिल है. रिपोर्ट में मैकरुमर्स के साथ शेयर की गई रिसर्च नोट (Research Note) के मुताबिक आईफोन 13 मॉडल में छोटो नॉच दिया जाएगा और LiDAR सेंसर कंपनी के प्रो मॉडल में पेश किया जाएगा.

    मैकरुमर्स का दावा है कि बार्कलेज़ की रिपोर्ट एक्सटेंसिव इंडस्ट्री कनवर्सेशन पर बेस्ड है. जानकारी के लिए बता दें कि बार्कलेज़ के विश्लेषकों ने दावा किया था कि Apple अपने iPhones के साथ चार्जर बंद करने की योजना बना रहा है.

    (ये भी पढ़ें- Redmi के 7,499 रुपये वाले बजट स्मार्टफोन को सिर्फ 353 रुपये में लाएं घर, जानें कैसे मिलेगा आपको फायदा)

    इससे पहले एक रिपोर्ट में इस बात का दावा किया गया था है कि इस सीरीज़ को ऑप्टिकल इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ पेश किया जाएगा, जो फेस आईडी के साथ एक दूसरा बायोमेट्रिक ऑप्शन होगा. रिपोर्ट के मुताबिक, Apple अपनी नेक्स्ट जेनरेशन के iPhones में Samsung Galaxy S21 के कुछ फीचर्स को शामिल कर सकता है.

    पहली भी लीक हो चुकी हैं कई जानकारी
    कुछ दिन पहले कंपनी के एक पूर्व कर्मचारी ने कहा था कि कंपनी इन-स्क्रीन फिंगरप्रिंट रीडिंग के लिए ऑप्टिकल सेंसर पर काम कर रही है, जो अल्ट्रासॉनिक सॉल्यूशन के मुकाबले कहीं ज़्यादा भरोसेमंद हो सकता है. इससे पहले ऐपल के एनालिस्ट मिंग-ची कुओ ने भी खुलासा किया था ऐपल का ऑप्टिकल इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट पर काम जारी है और शायद इसे आईफोन 13 सीरीज़ के साथ पेश किया जा सकता है.

    (ये भी पढ़ें- ज़रूरी खबर! आपके स्मार्टफोन में जल्द बंद हो सकता है WhatsApp, जानें क्या है वजह)

    वैसे तो आईफोन 13 के लॉन्च को लेकर अभी कंपनी की तरफ से कोई ऑफिशियल जानकारी नहीं दी गई है. लेकिन ऐपल की ये सीरीज़ काफी चर्चा में है. इससे पहले खबर आई थी कि iPhone 13 Pro में 1TB (1,000GB) का इंटरनल स्टोरेज मिल सकता है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.